Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IMD Weather: दिल्ली-NCR में आज भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बारिश, जानें अगले एक हफ्ते तक का मौसम अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में अगले एक हफ्ते तक कैसा मौसम रहेगा? मौसम विभाग ने इस बारे में जानकारी दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 12, 2023 8:47 IST
IMD Weather- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

IMD Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कई इलाकों में हल्की बारिश देखी गई, जिसकी वजह से मौसम नम है और लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार और बुधवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 जबकि न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है। सोमवार को दिल्ली में तापमान में कोई खास बढ़ोतरी नहीं देखी गई थी, यहां का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा था। सोमवार को सुबह बादल छाए रहे थे।

आज कैसी है दिल्ली की हवा?

दिल्ली की हवा मंगलवार यानी आज साफ है क्योंकि सोमवार को भी दिल्ली का AQI 53 रहा था जोकि संतोषजनक की श्रेणी में आता है। ये जानकारी  केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के हवाले से सामने आई है। रविवार को दिल्ली का AQI 45 दर्ज किया गया था। आने वाले दिनों में भी दिल्ली की हवा साफ रह सकती है।

अगले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का मौसम अगले 6 द‍िनों तक नम रह सकता है। लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी और हल्की बूंदाबांदी होती रहेगी। मौसम विभाग का कहना है कि 15 सितंबर तक बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इस पूरे हफ्ते लोगों को सूर्य देव का प्रकोप नहीं सहना पड़ेगा। 

ये भी पढ़ें: 

Feroze Gandhi Birthday: फिरोज गांधी जितना गुमनाम रहे, उतनी ही आबाद रहीं इंदिरा, 'लव स्टोरी' से लेकर 'सर नेम' बदलने तक की पूरी कहानी

प्रदर्शनकारियों पर दर्ज मामलों को हटाएगी शिंदे सरकार, अनशन जारी रखने पर आज फैसला लेंगे जरांगे

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement