Friday, May 10, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का कैसा है हाल

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से दिल्ली एनसीआर में बारिश में कमी देखने को मिल सकती है। साथ ही 4 अगस्त के बाद से यहां बारिश हल्की हो जाएगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 29, 2023 6:49 IST
IMD Weather Forecast IMD Prediction for rainfall in maharashtra uttar pradesh and many states yellow- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIVE) दिल्ली एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

IMD Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में 28 जुलाई से ही मौसम सुहाना बना हुआ है। शुक्रवार को जहां दिल्ली-एनसीआर में बारिश देखने को मिली। वहीं शनिवार की सुबह हुई तेज बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। शनिवार के दिन हुई बारिश के कारण लोगों को उमस से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से दिल्ली एनसीआर में बारिश में कमी देखने को मिल सकती है। साथ ही 4 अगस्त के बाद से यहां बारिश हल्की हो जाएगी। 

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान मध्यम लेवल की वर्षा देखने को मिल सकती है। बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि शनिवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। एनसीआर इलाके में 30 जुलाई के बाद से बारिश में कमी देखे को मिलेगी। इसके बाद रुक-रुककर हल्की फुल्की बारिश देखने को मिलेगी। 

महाराष्ट्र का मौसम

महाराष्ट्र के विदर्भ, कोंकण और मराठावाड़ा के कुछ इलाकों में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। विदर्भ की बात करे तो नागपुर, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, वर्धा, यवतमाल जिलों में पिछले 24 घंटे और उससे पहले हुई बारिश से नदिया उफान पर है। निचले इलाकों में बाढ़ के कारण कुछ गांवों से संपर्क टूट गया है। मराठवाड़ा के नांदेड़ और पश्चिम महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बाढ़ की स्थिति है। संभावना जताई गई है कि मुंबई समेत आसपास के इलाकों में आज बारिश कम होगी। मुंबई में शनिवार के लिए येलो और ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। वहीं रायगढ़, पालघर, ठाणे, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

यूपी समेत इन राज्यों में बारिश 

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला फिर से शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने राज्य के 50 से अधिक जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। यूपी के 32 जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, गोवा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में तेज बारिश होगी। झारखंड और मेघालय में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement