Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: घने कोहरे और शीतलहर की मार झेल रही दिल्ली, जानें यूपी और बिहार का मौसम

दिल्ली एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर का सामना कर रहा है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार के दिन घना कोहरा देखने को मिला। इस कारण न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही शीतलहर से अभी दिल्ली को राहत मिलने की संभावना नहीं है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 14, 2024 7:19 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather news up weather forecast bihar ka mausam- India TV Hindi
Image Source : PTI घने कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली-एनसीआ

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में शनिवार की सुबह दिल्ली में भीषण कोहरा और कड़ाके की ठंड देखने को मिली। कोल्ड डे के बाद अब दिल्ली शीतलहर की मार झेल रही है। न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। कोहरे की मार भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिन तक इससे राहत मिलने की संभावना नहीं है। इसलिए मौसम विभाग ने आगामी 2-3 दिनों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है। शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटी दिखी। वहीं आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई। कोहरे के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इस कारण यूपी के लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि राज्य में इस समय हांड कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। अभी ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। राज्य मेम 14 जनवरी को मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान कुछ स्थानों पर अधिक कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं कई स्थानों पर मौसम ठंडा से अत्यधिक ठंडा देखने को मिल सकता है। राज्य में शीतलहर के कारण लोगों को आग और हीटर का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं कोहरे ने भी लोगों को परेशान कर रखा है। राजधानी लखनऊ के आसपमान में घने कोहरे का असर दिख रहा है। 

बिहार का मौसम

दिल्ली-एनसीआर, यूपी व उत्तर भार के अन्य राज्यों की तरफ बिहार भी शीतलहर की चपेट में है। बिहार में भी भीषण ठंड देखने को मिल रही है। इस कारण अलग-अलग जिलों में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। कोहरे के कारण ट्रेन और विमान सेवाओं पर भी इसका असर पड़ रहा है। ठंड से राहत मिलने की फिलहाल उम्मीद नहीं है। वहीं 14 जनवरी को राज्य में तापमान में कमी देखने को मिली और घने कोहरे ने आसमान को ढंक रखा है। यहां लोगों को सावधान रहने खासकर बुजुर्गों को सावधान रहने व घर में रहने की हिदायत दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement