Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IMD Alert: कड़ाके की ठंड से कांप रहा पूरा उत्तर भारत, जानें कब मिलेगी शीतलहर से राहत?

इन दिनों राजधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है। कुछ इलाकों में अगले कुछ दिनों तक शीतलहर के साथ ही घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। जानिए कब मिलेगी कंपकंपाती ठंड से राहत?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: January 14, 2024 0:01 IST
weather forecast- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी

देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है। इसे लेकर मौसम विभाग में उत्तर भारत में अगले 4 से 5 दिनों तक कुछ इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले चार दिनों तक कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है।.कुछ इलाकों में तो अगले तीन दिनों के दौरान शीत लहर से गंभीर शीत लहर चलने की बात कही है। तीन दिनों के बाद धीरे--धीरे ठंड कम होने लगेगी। IMD के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा, जिसकी वजह से नमी बनी रहेगी, जिसके कारण फसलों को काफी नुकसान पहुंच सकता है।

इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में अगले तीन दिनों तक कुछ हिस्सों में रात और सुबह में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ के कई हिस्सों में शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में 14 से 16 जनवरी के दौरान सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा तो वहीं यूपी और बिहार में भी 14 और 15 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा।

17 जनवरी के बाद कम होगी ठंड

उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में 14 से 15 जनवरी तक घना से अति घना कोहरा रहने के आसार है।. मौसम विभाग ने बताया कि पहाड़ी इलाके हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक अति घना कोहरा छाया रहेगा। पूर्वोत्तर राज्य असम, मेघालय और मणिपुर में अगले 14 से 16 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों 17 जनवरी को कुछ स्थानों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

14 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में पाला पड़ने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर 14 से 16 जनवरी तक कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों में गंभीर ठंड पड़ सकती है। 17 जनवरी के बाद मौसम में बदलाव आ सकता है और ठंड धीरे-धीरे कम हो सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement