Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में फिर होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

देश के कई राज्यों में बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। इसी बीच आज फिर से बारिश होने वाली है। दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और भी अन्य कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: September 15, 2023 15:56 IST
IMD Weather Forecast Today rainfall prediction by imd for delhi ncr uttar pradesh bihar jharkhand- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम का हाल

IMD Weather Forecast Today: देश के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर बारिश देखने को मिल सकती है। बीते दिनों कई राज्यों में खूब बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार यानी 15 सितंबर को पूर्वी भारत के कई राज्यों में मॉनसून एक बार फिर एक्टिव होगा और पश्चिमी भारत में भी आज से बारिश देखने को मिल सकती है। इस कारण दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है। वहीं राजधानी में भी आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। दिल्ली एनसीआर में आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

यूपी और राजस्थान का मौसम

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। यूपी में इस सप्ताह भी कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस कारण राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। गौरतलब है कि इससे पहले हुई मूसलाधार बारिश में राज्य के कई जिलों में जलभराव की समस्या देखने को मिली। इस बीच अब यूपी में एक बार फिर बारिश के आसार दिख रहे हैं। वहीं राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो उदयपुर, कोटा समेत कुछ स्थानों पर आज बारिश की संभावना है। 

बिहार और झारखंड का मौसम

बिहार और झारखंड समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बिहार और झारखंड के अलग-अलग इलाकों में आज बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान कई स्थानों पर तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में 15 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान आंधी की और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। वहीं 15 सितंबर को झारखंड को कुछ इलाकों में भी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement