Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारी बारिश के कारण फिर यूपी के कई जिलों में बंद हुए स्कूल, देखें लिस्ट में कहीं आपका शहर भी तो नहीं

भारी बारिश के कारण यूपी के कई जिले प्रभावित हो रहे हैं। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर रखा है। इन्हीं सभी वजहों के कारण राज्य के कई जिलों में आज भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। आइए जानते हैं कि वे काैन-कौन से जिले हैं...

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 12, 2023 9:35 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

यूपी में बीते दिन से भारी बारिश और तेज़ तूफ़ान को देखने का मिल रहा है। भारी बारिश के कारण लोगों का जन-जीवन ख़ासा प्रभावित हुआ है। कई शहरों में जलजमाव की भी समस्या देखने को मिल रही है। बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश के कारण अबतक 19 लोगों की जान जा चुकी है। इन्ही सभी वजहों के कारण यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लखनऊ के पास बाराबंकी जिले में आज सभी बोर्डों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं, साथ ही यूपी के अन्य जिलों में भी स्कूल बंद हैं।

इन जिलों में स्कूल बंद

बाराबंकी जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया है कि मौसम विभाग से रेड अलर्ट जारी होने के बाद बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर जिले के शहरी व ग्रामीण के प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी बोर्डों के बंद किए गए हैं। यही नहीं, जनपद लखीमपुर खीरी में भी जिला प्रशासन ने भारी बारिश के मद्देनजर सभी बोर्डों के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इस बातत बीएसए ऑफिस ने एक नोटिस जारी कर सभी स्कूलों को भेजा है।

वहीं, जनपद गोण्डा में भी मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी और खराब मौसम को देखते हुए शहरी व ग्रामीण के सभी बोर्ड्स के कक्षा 12 तक के स्कूल बंद किए गए हैं। इसकी जानकारी खुद डीएम ने X सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दी है। 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी बंद

 वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी आज  12 सितंबर को सभी स्कूल बंद हैं, यहां कारण मौसम नहीं बल्कि गुरु दोर्णाचार्य मेला है। गुरु दोर्णाचार्य मेले के कारण जिला प्रशासन ने सभी सरकारी-गैर सरकारी, कॉलेज, यूनिवर्सिटी व अन्य शिक्षण संस्थान बंद रखने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

NEP 2020: नई एजुकेशन पॉलिसी को लेकर यूजीसी 15 लाख टीचर्स को देगा ट्रेनिंग, 111 संस्थानों का हुआ चयन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement