Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weather Update: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया ये अपडेट, जानें अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में 15 जुलाई यानी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 16, 2023 7:34 IST
IMD Weather Update Weather forecast of up delhi ncr rajasthan from jammu kashmir to kanyakumari - India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIVE) हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तर हो दक्षिण भारत सभी जगह मौसम अपना रंग दिखा रही है। मॉनसून की बारिश का बुरा प्रभाव इस बार सबसे अधिक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को मिला है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज के लिए हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कई स्थानों पर गरज भी होगा। कांगड़ा, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, कुल्लू और किन्नौर में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं अगले 2-3 घंटे के दौरान शिमला जिले के चौपाल, डोडरा क्वार, किन्नौर जिले के सांगला, कांगड़ा के नूरपुर के क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर का मौसम

देश की राजधानी नई दिल्ली में यमुना नदी अपने उफान पर है। यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। इस कारण दिल्ली में बाढ़ की स्थिति देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में 15 जुलाई यानी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। साथ ही गाजियाबाद और नोएडा में भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। ऐसे में पूरे दिल्ली-एनसीआर में बारिश जैसे हालात बने रहेंगे।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में जिन राज्यों में बारिश होने वाली है, उसमें शामिल है सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, इत्यादि। वहीं दक्षिणी गुजरात, केरल,  लक्षद्वीप, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही। पूर्वोत्तर भारत, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, अंडमान निकोबार, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश संभव है। दिल्ली, तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक तथा तटीय आंध्र प्रदेश में भी बारिश की संभावना है। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली नगर निगम ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से अपील कर कहा- पानी के उपयोग को करें सीमित

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement