Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा टेंपरेचर, इन राज्यों में बारिश की संभावना, जानें पूरी डिटेल्स

दिल्ली में भीषण शीत लहर चल रही है और यहां का न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। अगले 2 दिनों तक तापमान इसी तरह का रह सकता है। कहा जा रहा है कि तापमान में अब 18 जनवरी से बढ़ोतरी हो सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 17, 2023 6:09 IST
Weather Update- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण ठंड पड़ रही है। हालात ये हो गए हैं कि लोगों को अपने घरों से निकलने से पहले भी बार-बार सोचना पड़ रहा है। आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि के मुताबिक, दिल्ली में भीषण शीत लहर की स्थिति है और न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। अगले 2 दिनों तक तापमान इसी तरह बना रह सकता है, हालांकि आगे और गिरावट की संभावना नहीं है। इसके बाद 18 जनवरी से तापमान फिर बढ़ सकता है।

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी, इन राज्यों में बारिश की संभावना

आरके जेनामणि ने बताया कि दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है और राजस्थान-हरियाणा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली में अति तीव्र शीतलहर जारी है। 23 और 24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश की संभावना है। 18 जनवरी से तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

कुछ राज्यों में बीते 24 घंटों में बारिश देखने को भी मिली है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में हल्की बारिश हुई है। वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में भी बारिश देखी गई है। 

अगले 5 दिन तक कैसे रहेंगे हालात

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अगले 2-3 दिनों तक 3 से 5 डिग्री तापमान गिर सकता है। वहीं पूर्वी भारत में 2 से 4 डिग्री तापमान गिरने की संभावना है। उत्तर पश्चिम में 4 से 6 डिग्री तापमान गिर सकता है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement