Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: मनाली में भीषण बारिश के बीच येलो अलर्ट जारी, फ्लैश फ्लड की संभावना

मनाली में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने लगा है। आज सुबह से ही मनाली में बारिश देखने को मिल रही है। इस कारण मनाली में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: July 15, 2023 7:42 IST
IMD Weather Update Yellow alert issued amid heavy rains in Manali possibility of flash flood- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Update: हिमाचल प्रदेश की त्रासदी को सभी ने देखा। भीषण बारिश और एक साथ दो प्रकार के मौसमों के एक्टिव होने के कारण हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में खूब बारिश देखने को मिली। इसका सबसे बुरा प्रभाव हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को मिला जहां मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया था। इस दौरान कई स्थानों पर बादल फटे तो कई स्थान पर भूस्खलन देखने को मिला। इस कारण हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम भी देखने को मिला। इस बीच अब खबर आ रही है कि हिमाचल प्रदेश में फिर से मौसम बदलने लगा है। 

मनाली में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

दरअसल मनाली में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने लगा है। आज सुबह से ही मनाली में बारिश देखने को मिल रही है। इस कारण मनाली में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग द्वारा बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई है। बता दें कि मौसम विभाग द्वारा अनुमान जताया है कि अगले पांच दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने वाली है। साथ ही बिहार, सिक्किम, असम, मेघालय में आज भारी बारिश होगी। 

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कोंकण और गोवा में 17 जुलाई से फिर बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं अगर उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो यूपी और उत्तराखंड में अगले 5 दिन के लिए अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी राजस्थान में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 17 जुलाई को उत्तराखंड में बहुत बारिश की संभावना है। पश्चिम बंगाल में 14-17 जुलाई, बिहार में 14-17 जुलाई, झारखंड में 15-17 जुलाई के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement