Friday, March 01, 2024
Advertisement

एकतरफा प्रेम में मुस्लिम युवक ने युवती की गला दबाकर की हत्या, शादीशुदा होने के बाद भी जबरन रखना चाहता था संबंध

चंडीगढ़ में एकतरफा प्रेम में पागल एक मुस्लिम युवक ने हिंदु युवती को जान से मार डाला। युवक उस पर जबरन अफेयर का दबाव बना रहा था। जिसकी वजह से लड़की उसे बार-बार मना कर रही थी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 23, 2022 11:26 IST
पुलिस हिरासत में युवक।- India TV Hindi
पुलिस हिरासत में युवक।

चंडीगढ़ के बुड़ैल स्थित सेक्टर 45 में प्रेम-प्रसंग में एक युवती की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय मुस्लिम युवक ने मोहम्मद शरीक ने 18 वर्षीय हिंदु युवती ममता की गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी युवक बिहार के मधुबनी स्थित बेला गांव का रहने वाला है। वहीं युवती उत्तर प्रदेश की हरदोई की निवासी बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी युवक मोहम्मद शरीक को सेक्टर-43 बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी वारदात के बाद चंडीगढ़ से बाहर भागने की फिराक में था। मामले में मृतका की मां ने शिकायत दर्ज कराई थी। मृतका की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

शादीशुदा था आरोपी लेकिन फिर भी जबरन चाहता था संबंध

जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी युवक तीन साल पहले ही चंड़ीगढ़ नौकरी करने आया था। यहां पर वह फूड डिलीवरी का काम करता था। बताया जा रहा है कि ढाई साल पहले ही अपने परिवार के साथ रहने वाली युवती के घर के सामने किराए पर रहने आया था। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और मुलाकात दोस्ती में बदल गई। युवती को पता था कि आरोपी मोहम्मद शरीक शादीशुदा है। इसलिए युवती ने आरोपी से जबरन अफेयर करने का दबाव बना रहे मोदम्मद शरीक को मना कर दी थी और उससे बातचीत करना भी बंद कर दी थी। 

गला घोंट कर की थी हत्या

मृतका की मां आस-पास के घरों में साफ-सफाई कर के अपने परिवार का गुजारा करती थी और उसके पिता पैतृक गांव में ही रहते थे। लड़की का भाई कक्षा 8वीं का छात्र है। हत्या वाले दिन जब वह दोपहर को घर लौटा तो उसने देखा कि घर का मेन गेट खुला है। वह अंदर गया तो उसने अपनी बहन को बेड पर बेहोशी की हालत में पाया। जिसके बाद उसने अपने मां को यह बात बताई। मां ने जब देखा तो आस-पास के लोगों को आवाज देकर बुलाया। लड़की को आनन-फानन में सरकारी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, सेक्टर-16 ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया।

हत्या से पहले 1 घंटे तक युवती के कमरे में था युवक

दो महीने पहले युवती की मां के शिकायत पर जहां आरोपी युवक किराए के मकान में रहता था वहां मकान मालिक ने 2 महीने पहले ही उसका कमरा खाली करवा लिया था। वारदात के बाद जब पुलिस ने CCTV कैमरा चेक किया तब पता चला कि आरोपी युवती के साथ 1 घंटा उसके कमरे में रूका और उसके बाद वह वहां से फरार हो गया। बाद में लड़की के परिवार को पता लगा कि उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई है।

कई दिनों से पड़ा था पीछे

चंडीगढ़ पुलिस ने बताया की शुरुआती जांच में ये मामला एकतरफा प्रेम का लग रहा है और जांच भी उसी एंगल से किया जाएगा। पुलिस इस बात की भी पता लगाने में जुटी है कि कहीं हत्या से पहले युवती का रेप तो नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक मृतका की मां ने बताया कि लड़का जबरन उसकी बेटी से अफेयर रखने को कहता था। लड़की ने मना कर दिया था उसे क्योंकि उसे पता था कि वह शादीशुदा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement