Monday, April 29, 2024
Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनकम टैक्स ने की 4 ग्रुप पर छापेमारी, बरामद किए गए करोड़ों रुपये

दिल्ली एनसीआर में 4 दिन चले इनकम टैक्स की छापेमारी आज खत्म हो गई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आज अपने साथ करोड़ों की नकदी व ज्वेलरी व कई जरूरी लेन-देन के डाक्यूमेंट ले गई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Published on: September 19, 2023 13:08 IST
IT Department- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनकम टैक्स ने की छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले को लेकर इनकन टैक्स डिपार्टमेंट ने दिल्ली एनसीआर के कई बड़े ग्रुप पर छापेमारी की है। ये छापेमारी 15 सितंबर को की गई थी, जो आज 19 सितंबर यानी 4 दिन तक चली। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुग्राम, दिल्ली, रेवाड़ी, नारनौल और महेंद्रगढ़ में करीब 30 जगहों पर छापेमारी की। इनकम टैक्स ने सर्च ऑपरेशन के दौरान करोड़ों की ज्वेलरी, नकदी सहित कई डॉक्यूमेंट को जब्त किया है।

करोड़ों की नकदी कई डॉक्यूमेंट जब्त

जानकारी दे दें कि इनकम टैक्स विभाग के गुरुग्राम जोन द्वारा दिल्ली-एनसीआर में 4 बड़े बिल्डर ग्रुप और एजुकेशन सोसाइटी,जिनके नाम ROF Group,ORRIS Group, PIONEER Builders Group और RPS Education Society के खिलाफ 4 दिनों तक सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इनकम टैक्स की टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 10 करोड़ की ज्वेलरी, 4 करोड़ की नकदी सहित कई डॉक्यूमेंट को जब्त किया है।

4 दिन तक चला सर्च ऑपरेशन

बता दें कि 4 दिन तक चले इस छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम आज, 19 सितंबर दिन मंगलवार को सर्च लोकेशन से रवाना हुई,इस दौरान टीम अपने साथ काफी दस्तावेजों को भी जब्त करके अपने साथ लेकर गई है। इनकम टैक्स के तफ्तीशकर्ताओं के द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान इन बिल्डर ग्रुप के मालिकों के पास से करीब 10 करोड़ की ज्वेलरी, 4 करोड़ की नकदी समेत काफी मात्रा में बैंकिंग लेन देन , हिसाब -किताब वाली डायरी, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस को जब्त करके लेकर गई है।

कई बिल्डर के प्रॉपर्टी में निवेश

बता दें कि इस सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे दस्तावेजों और सबूतों को भी इकट्ठा किया गया है जिसे देखकर ऐसा प्रतित होता है कि आरपीएस एडुकेशन सोसाइटी के द्वारा प्राप्त डोनेशन की रकम को कई बिल्डर के प्रॉपर्टी में निवेश किया गया और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

भारत ने कनाडा को दिया मुंहतोड़ जवाब, कनाडाई राजनयिक को 5 दिन में देश छोड़ने का आदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement