Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत ने इन देशों में की राजदूतों की नई नियुक्तियां, जल्द संभालेंगे कार्यभार

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, विनोद के.जैकब वर्ष 2000 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं और अभी कोलंबो में भारतीय उप उच्चायुक्त के रूप में कार्यरत हैं।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 11, 2023 22:08 IST
भारत ने इन देशों में की राजदूतों की नई नियुक्तियां, जल्द संभालेंगे कार्यभार- India TV Hindi
Image Source : FILE भारत ने इन देशों में की राजदूतों की नई नियुक्तियां, जल्द संभालेंगे कार्यभार

New Delhi: भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी विनोद के.जैकब को बहरीन में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, विनोद के.जैकब वर्ष 2000 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं और अभी कोलंबो में भारतीय उप उच्चायुक्त के रूप में कार्यरत हैं। इसमें कहा गया है कि विनोद के.जैकब को बहरीन में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। 

बयान के अनुसार वे जल्द ही कार्यभार संभाल सकते हैं। मंत्रालय के अनुसार, ए विमल को नार्वे में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। विमल वर्ष 2000 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी है और वर्तमान में बीजिंग में भारतीय दूतावास में उप प्रमुख के रूप में सेवारत हैं। विदेश मंत्रालय ने भरत कुमार कुथाटी को बोत्सवाना में भारत का अगला उच्चायुक्त नियुक्त किया। कुथाटी वर्ष 2006 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement