Friday, May 10, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन को मिला World's Best Leader 2022 सम्मान

लंदन में वर्ल्ड कंसल्टिंग एंड रिसर्च कॉर्पोरेशन द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में इंडिया टीवी की धूम रही। समारोह में इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन को World's Best Leader 2022 के सम्मान से सम्मानित किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2022 17:42 IST
इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन को मिला World's Best Leader 2022 अवॉर्ड- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन को मिला World's Best Leader 2022 अवॉर्ड

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में WCRC यानी वर्ल्ड कंसल्टिंग एंड रिसर्च कॉर्पोरेशन द्वारा एक भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया। लंदन के वेस्ट मिंस्टर में आयोजित इस  समारोह में इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन को World's Best Leader 2022 के सम्मान से नवाज़ा गया। वहीं जनता के सबसे पसंदीदा न्यूज चैनल इंडिया टीवी को World's Best Brand 2022 चुना गया है। इस सम्मान समारोह में WCRC ने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा को Media Icon of 2022 अवॉर्ड से सम्मानित किया। 

WCRC द्वारा लंदन के वेस्टमिंस्टर में आयोजित एक भव्य समारोह में इंडिया टीवी की धूम रही। यह सम्मान समारोह लंदन के वेस्टमिंस्टर में प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्थल पर आयोजित किया गया था। इस समारोह में 50 से अधिक सर्वश्रेष्ठ वैश्विक कंपनियों और शख्सियतों को इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स, कॉर्पोरेट दिग्गजों और गणमान्य हस्तियों की उपस्थिति में सम्मानित किया गया। बता दें कि इंडिया टीवी देश का प्रमुख हिंदी न्यूज चैनल है, जो लगातार न्यूज चार्ट में टॉप पर रहा है। यह न्यूज चैनल भारत और दुनिया के बाकी हिस्सों में होने वाली घटनाओं की सटीक और विश्वसनीय रिपोर्टिंग के कारण इस मुकाम पर पहुंचा है। यही कारण है कि यह न्यूज चैनल हमेशा से ही दर्शकों का सबसे पसंदीदा और भरोसेमंद न्यूज चैनल रहा है।

सबसे लंबा चलने वाला टीवी शो है 'आप की अदालत'

पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित रजत शर्मा का लोकप्रिय शो 'आप की अदालत'  भारत में सबसे लंबे समय तक चलने वाला टीवी शो है। कोर्ट रूम के सेटअप वाले इस इंटरव्यू प्रोग्राम में 1993 से लेकर अब तक 1000 से भी ज्यादा शख्सियतें मेहमान के रूप में शिरकत कर चुकी हैं। इनमें प्रधानमंत्री से लेकर अनेक राजनेता, फिल्मी सितारे, खेल हस्तियां, गायक और धर्मगुरु शामिल हैं। इंडिया टीवी का लो​कप्रिय टीवी शो 'आज की बात' भी जनता के बीच काफी लोकप्रिय है। इस लो​कप्रिय शो 'आज की बात' को रजत शर्मा इंडिया टीवी पर सोमवार से शुक्रवार तक हर रोज़ रात 9 बजे पेश करते हैं। इसके दर्शकों की संख्या लाखों में है और यह शो न्यूज रेटिंग चार्ट्स में हर हफ्ते सबसे ऊपर रहता है।

Twitter पर सबसे ज्यादा किया जाता है फॉलो

बता दें कि रजत शर्मा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं। सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा के मुताबिक Twitter पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पत्रकारों में भी वह तीसरे नंबर पर हैं। Twitter पर रजत शर्मा के एक करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं, एक अन्य लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी रजत शर्मा को 23 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement