Friday, May 03, 2024
Advertisement

INDIA TV POLL: छत्तीसगढ़, MP और राजस्थान के लिए घोषित इन मुख्यमंत्री के नामों में सबसे अधिक चौंकाने वाला नाम कौन सा है? जानें जनता की राय

India TV Poll: बीजेपी ने हाल ही में हुए 5 में से तीन राज्य के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की फिर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम की घोषणा कर लोगों को चौंका दिया। इंडिया टीवी को पोल में ये जानने की कोशिश की गई कि कौन-से नाम ने सबसे ज्यादा लोगों को चौंकाया।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 14, 2023 13:43 IST
Vishnu Dev Sai, Mohan Yadav and Bhajan Lal Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI विष्णु देव साय, मोहन यादव और भजन लाल शर्मा

बीजेपी ने छत्तीसगढ़, MP और राजस्थान के लिए सीएम घोषित कर सबको चौंका दिया है। बड़े-बड़े नामों के बीच बीजेपी ने इन नेताओं पर अपना भरोसा जताया है। बीते दिन मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने सीएम पद की शपथ ले ली है। बीजेपी पहले भी कई राज्यों में सीएम के पद के नामों की घोषणा कर चौंका चुकी है। बता दें कि बीजेपी ने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में सीएम पद के लिए योगी आदित्यनाथ का नाम चुनकर सबको हैरान कर दिया था।  इंडिया टीवी ने अपने पोल के जरिए जनता का मन जानने की कोशिश की कि तीनों में से सबसे ज्यादा किस नाम ने लोगों को अधिक चौंकाया, जिस पर जनता ने अपना जवाब दिया है।

 दस हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल

इंडिया टीवी ने जनता से पोल में पूछा था कि छत्तीसगढ़, MP और राजस्थान के लिए घोषित इन मुख्यमंत्री के नामों में सबसे अधिक चौंकाने वाला नाम कौन-सा है? इसके लिए हमने जनता के सामने 3 नाम छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव और राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ये 3 ऑप्शन दिए थे। जिस पर जनता ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। हमें कुल 10503 लोगों के लिए राय जानने का मौका मिला। इस पोल में लोगों ने सबसे ज्यादा चौंकाने वाले नाम पर अपना वोट दिया।

किसको माना सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम?

INDIA TV POLL

Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी पोल का नतीजा

आंकड़ो में कहें तो इस पर कुल 10503 लोगों ने वोट किया। इनमें से ज्यादा वोट भजन लाल शर्मा को 70% फीसदी लोगों ने माना कि ये चौंकाने वाला नाम माना। वहीं, इसके बाद चौंकाने वाला नाम मोहन यादव को माना इन्हें 24 फीसदी जनता ने वोट दिया। जनता ने सबसे कम चौंकाने वाला नाम विष्णु देव साय का माना इन्हें 6 फीसदी लोगों ने वोट किया।

ये भी पढ़ें:

India TV Poll: तीन राज्यों में कांग्रेस की बुरी तरह हार के पीछे क्या कारण है? जानें जनता की राय

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement