Sunday, April 28, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी पूरी तरह से बिखर जाएगी? जानें जनता की राय

हमने जनता से पूछा कि क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी पूरी तरह से बिखर जाएगी? इस सवाल पर किए गए पोल में कुल 28,149 लोगों ने अपनी राय सामने रखी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 26, 2024 14:57 IST
India TV Poll- India TV Hindi
Image Source : PTI India TV Poll

कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से देश की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। ऐसे में एक सवाल ये भी है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP का क्या होगा? इस मुद्दे पर हमने जनता से पूछा कि क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी पूरी तरह से बिखर जाएगी? इस पोल में हमें चौंकाने वाले नतीजे मिले हैं। आइए जानते हैं जनता की राय।

क्या है जनता की राय?

क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी बिखर जाएगी? इस सवाल पर किए गए पोल में हजारों लोगों ने भाग लिया। India TV के इस पोल पर कुल 28,149 लोगों ने अपने वोट दिए। आपको बता दें कि कुल 74 फीसदी लोगों ने इस बात पर सहमति जताई है कि आम आदमी पार्टी बिखर जाएगी। 20 फीसदी लोगों का मानना है कि AAP नहीं बिखरेगी। वहीं, 6 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया है। 

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
India TV Poll

ED की हिरासत में हैं केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल ईडी की गिरफ्त में हैं। इस बीच राउज एवेन्यू कोर्ट से भी केजरीवाल को तगड़ा झटका लगा था। दरअसल, अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 6 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था। अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक रिमांड पर रहेंगे। बता दें कि ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी थी। 

जेल से चल रही सरकार?

आम आदमी पार्टी के सभी नेता और मंत्री लंबे समय से ये दावा करते आए हैं कि अरविंद केजरीवाल अगर जेल गए तो वहीं से सरकार चलाएंगे। अब दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि सीएम केजरीवाल ने उन्हें जेल से कई निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि केजरीवाल ने अब तक सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया है जिस कारण विपक्ष की ओर से उनकी आलोचना हो रही है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement