Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पुंछ हमले के साजिशकर्ताओं को भुगतने होंगे परिणाम, उत्तरी कमान के प्रमुख ने दे दी चेतावनी

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी रविवार के दिन उधमपुर के कमांड अस्पताल में पुंछ आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 23, 2023 15:43 IST
Indian Army Conspirators of Poonch attack will have to face consequences warns Northern Command chie- India TV Hindi
Image Source : PTI पुंछ हमले के साजिशकर्ताओं को भुगतने होंगे परिणाम

भारतीय सेना के काफिले पर बीते दिनों आतंकियों द्वारा गोलियों व ग्रेनेड से पुंछ में हमला किया गया था। इस घटना में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और 1 जवान घायल हो गया। इस मामले पर अब भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिर कमांडिग इन चीफ (जीओसी-एन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि इस आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को जल्द ही इसके परिणाम भुगतने होंगे। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी रविवार के दिन उधमपुर के कमांड अस्पताल में पुंछ आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। 

स्टील बुलेट्स बरामद

आतंकियों ने हमले के बाद भागने का पूरा रूट प्लान भी बना रखा था। वहीं घटनास्थल से स्टील की बुलेट्स भी बरामद की गई। यह बुलेट बेहद घातक होती है बुलेट प्रूफ जैकेट को भी भेदने की क्षमता रखती है। जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड हमले के बाद आतंकियों ने स्टील बुलेट से फायरिंग की। नकारी के मुताबिक ट्रक में आग लगने के बाद भी आतंकी लगातार जवानों पर फायरिंग करते रहे। 

इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

जैश के प्रॉक्सी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में एक्टिव है। 2019 में पीएफएफ जैश के प्रॉक्सी संगठन के तर पर उभरा। 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद यह संगठन चर्चा में आया और उसी समय से यह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है। मई महीने में जम्मू-कश्मीर में होनेवाली जी-20 की बैठक को लेकर भी पीएएफएफ ने चेतावनी जारी की थी।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement