Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Indigo Airlines News: इंडिगो एयरलाइंस ने 3 नेताओं की विमान यात्रा पर लगाया बैन, ये है वजह

Indigo Airlines News: सूत्रों ने बताया कि एयरलाइंस ने मामले की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया था, जिसने घटना में शामिल तीनों लोगों के विमान में यात्रा करने पर कम से कम दो सप्ताह तक का बैन लगा दिया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi
Published on: July 18, 2022 14:44 IST
Indigo Airlines News- India TV Hindi
Image Source : FILE Indigo Airlines News

Highlights

  • 3 नेताओं की विमान में यात्रा करने पर बैन
  • विमान में हाथापाई करने के मामले में इंडिगो एयरलाइंस ने बैन लगाया
  • ये नेता तय समय तक इंडिगो के विमान में यात्रा नहीं कर सकेंगे

Indigo Airlines News: इंडिगो एयरलाइंस ने 3 नेताओं की विमान में यात्रा करने पर बैन लगा दिया है। विमान में हाथापाई करने के मामले के बाद ये कार्रवाई की गई है। इंडिगो ने केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के संयोजक ईपी जयराजन और युवा कांग्रेस के 2 कार्यकर्ताओं पर एक तय अवधि के लिए ये बैन लगाया है। ये नेता तय समय तक इंडिगो के विमान में यात्रा नहीं कर सकेंगे। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है। 

13 जून को इंडिगो के विमान में सीएम विजयन के खिलाफ हुई थी नारेबाजी 

गौरतलब है कि 13 जून को इंडिगो के विमान ने कन्नूर से उड़ान भरी थी। इसमें मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी सवार थे और कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की थी। विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरते ही, विमान में सवार जयराजन ने कथित तौर पर दो प्रदर्शनकारियों को धक्का देकर अलग हटाया था। 

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइंस ने इस मामले की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया था, जिसने घटना में शामिल तीनों लोगों के विमान में यात्रा करने पर कम से कम दो सप्ताह तक के लिए बैन लगा दिया। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उड़ान भरने पर 2 हफ्ते का बैन

सूत्रों ने कहा है कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उड़ान भरने पर दो सप्ताह का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं, जयराजन पर कितने समय के लिए प्रतिबंध लगाया गया है, इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। हालांकि, कुछ खबरों में दावा किया गया है कि जयराजन पर तीन सप्ताह का बैन लगाया गया है। 

इंडिगो की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले महीने कहा था कि उनका मंत्रालय कन्नूर-तिरुवनंतपुरम उड़ान में हुई घटना के संबंध में उचित कार्रवाई करेगा। (इनपुट:एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement