Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के 6 साथी गिरफ्तार

गिरफ्तार लोगों की पहचान लल्हार काकापोरा निवासी रऊफ अहमद लोन उर्फ अमजिद, आकिब मकबूल भट निवासी अलोचीबाग पंपोर, जावेद अहमद डार निवासी लार्वे काकापोरा, अर्शीद अहमद मीर निवासी परिगाम पुलवामा, रमीज राजा निवासी परिगाम पुलवामा और सज्जाद अहमद डार, निवासी लार्वा काकापोरा के रूप में हुई है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: March 18, 2022 17:00 IST
J&K: Police busts LeT terror module in Pulwama; arrests 6 terrorist associates- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO J&K: Police busts LeT terror module in Pulwama; arrests 6 terrorist associates

Highlights

  • जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार
  • जानिए आतंकवादियों की कैसे करते थे मदद

श्रीनगर: पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान लल्हार काकापोरा निवासी रऊफ अहमद लोन उर्फ अमजिद, आकिब मकबूल भट निवासी अलोचीबाग पंपोर, जावेद अहमद डार निवासी लार्वे काकापोरा, अर्शीद अहमद मीर निवासी परिगाम पुलवामा, रमीज राजा निवासी परिगाम पुलवामा और सज्जाद अहमद डार, निवासी लार्वा काकापोरा के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा, "प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पता चला कि ये गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी रसद प्रदान करने, आश्रय देने, आतंक वित्त का प्रबंधन और हस्तांतरण करने और युवाओं को हाइब्रिड आतंकवादियों के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित करने में शामिल थे।"

पुलिस ने कहा कि जांच दल को यह भी पता चला है कि वे आतंकवादी कमांडर रेयाज अहमद डार उर्फ खालिद उर्फ शीराज के लिए काम कर रहे थे, जो सेदरगुंड काकापोरा पुलवामा निवासी आतंकी संगठन लश्कर का था और उसके साथ लगातार संपर्क में था, इसके अलावा, उसके निर्देश पर, जिले में आतंकवाद गतिविधियां जारी रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement