Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Jacqueline Fernandez: अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Jacqueline Fernandez: हाल ही में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक्ट्रेस से 15 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी से हुई पूछताछ के बाद ये दावा और पुख्ता हो गया कि सुकेश और जैकलीन का सॉलिड कनेक्शन है। जिसके बाद पटियाला कोर्ट को भी मामले में दखल देना पड़ा और जैकलीन को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भेजा दिया गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 26, 2022 10:51 IST
Jacqueline Fernandez- India TV Hindi
Image Source : FILE Jacqueline Fernandez

Highlights

  • अभिनेत्री को 50 हजार रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत मिली
  • मामले की अगली सुनवाई 22 अक्तूबर को दोपहर 2 बजे होगी
  • जैकलीन को भी 200 करोड़ के वसूली केस में आरोपी पाया है

Jacqueline Fernandez: फ़िल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अभिनेत्री को अंतरिम जमानत देते हुए जमानत याचिका पर ED से जवाब मांगा है। ED के जवाब दाखिल करने तक उनकी नियमित जमानत याचिका कोर्ट में लंबित रहेगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक की पीठ के सामने सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील के अनुरोध पर कोर्ट ने अभिनेत्री को 50 हजार रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत दी है। वहीं अब इस मामले में अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी।

हाल ही में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक्ट्रेस से 15 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी से हुई पूछताछ के बाद ये दावा और पुख्ता हो गया कि सुकेश और जैकलीन का सॉलिड कनेक्शन है। जिसके बाद पटियाला कोर्ट को भी मामले में दखल देना पड़ा और जैकलीन को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भेजा दिया गया। 17 अगस्त को ईडी ने चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें जैकलीन को भी 200 करोड़ के वसूली केस में आरोपी पाया है। 

जैकलीन से ईओडब्ल्यू ने की थी लंबी पूछताछ

इससे पहले पिछले सोमवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े उगाही के एक मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ‘ईओडब्ल्यू‘ के समक्ष पेश हुई थीं। अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरा मौका था, जब अभिनेत्री को मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए पूछताछ को लेकर दिल्ली पुलिस ने तलब किया था। इस दौरान जैकलीन फर्नांडीज से बैंक की डिटेल्स मांगी।

सूत्रों के मुताबिक सुकेश ने जैकलीन से कहा था कि चेन्नई में उसके किसी रिश्तेदार की मौत हो गई है, तुम आ जा आओ। जिसके बाद सुकेश ने जैकलीन के लिए एक प्राइवेट जेट अरेंज किया था, जिससे वे चेन्नई गई थीं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फर्नांडिस जांच में शामिल हुईं और जैकलीन का उनकी ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी से आमना सामना होना था, लेकिन लिपाक्षी की तबीयत खराब होने के कारण लिपाक्षी नहीं आ सकी थीं। लेकिन फिर बाद में लिपाक्षी से पूछताछ की गई।

जैकलीन की डिजाइनर लिपाक्षी से 7 घंटे तक हुई थी पूछताछ

जैकलीन फर्नांडिस की ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी से 21 सितंबर को दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने सात घंटे पूछताछ की। लीपाक्षी ने अपने बयान में जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर को लेकर कई खुलासे किए। एक अधिकारी ने बताया, ‘उन्होंने फर्नांडीज द्वारा पसंद किए जाने वाले कपड़ों के ब्रांड और प्रकारों के बारे में जानने के लिए पिछले साल एलावाड़ी से संपर्क किया था। उसने उससे सुझाव लिए और रुपये भी दिए। उसे उसके पसंदीदा कपड़े खरीदने के लिए 3 करोड़ चंद्रशेखर को मिली पूरी रकम एलावाड़ी ने फर्नांडीज के लिए तोहफे खरीदने में खर्च कर दी। लीपाक्षी एलावाड़ी ने भी कथित तौर पर कहा कि चंद्रशेखर की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद, जैकलीन फर्नांडिस ने उनके साथ हर समय संबंध तोड़ लिया था।

आठ घंटे से ज्यादा समय तक की थी पूछताछ 

इससे पहले पिंकी ईरानी के साथ फर्नांडिस से आठ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। ईरानी ने ही अभिनेत्री को चंद्रशेखर से कथित तौर पर मिलवाया था। पुलिस ने पूर्व में कहा था कि जांच में खुलासा हुआ है कि चंद्रशेखर ने अपने जन्मदिन पर फर्नांडिस के एजेंट प्रशांत को एक मोटरसाइकिल की पेशकश की थी, लेकिन उसने इसे लेने से इनकार कर दिया था। इसके बाद, चंद्रशेखर ने बाइक और उसकी चाभी प्रशांत के यहां ही छोड़ दी थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement