Monday, April 29, 2024
Advertisement

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस फायरिंग मामले में बोरिवली जीआरपी की मांग, आरोपी कॉन्स्टेबल का कराया जाए नार्को टेस्ट

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई फायरिंग मामले में आरोपी कॉन्स्टेबल के नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग की मांग की गई है। गौरतलब है कि इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Updated on: August 10, 2023 16:48 IST
Jaipur-Mumbai Express firing case Borivali GRP demands narco test of accused rpf constable - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आरोपी चेतन सिंह

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में बीते दिनों फायरिंग की घटना देखने को मिली थी। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में बड़ी खबर सामने आई है। बोरिवली जीआरपी ने RPF कॉन्स्टेबल और इस फायरिंग के आरोपी चेतन सिंह के नार्को टेस्ट के लिए अर्जी दी है। चेतन सिंह के वकील अमित मिश्रा ने इंडिया टीवी को जानकारी दी कि जीआरपी ने आज कोर्ट में तीन पन्नो की अर्जी लगाई है। इस अर्जी में उन्होंने चेतन की नार्को, ब्रेन मैपिंग कराने की मांग की है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोर्ट की तरफ से कोई आदेश नहीं आया है। बता दें कि इस फायरिंग में चार लोगों कि मौत हो गई थी जिसमे एक ASI समेत तीन यात्री शामिल थे।

मर्जी की मिली थी पोस्टिंग

बता दें कि मारे गए दो लोगों की पहचान हो गई है। इन यात्रियों का नाम असगर अली और कादर हुसैन है। असगर जयपुर में रहता था, जबकि वह बिहार के मुधबनी जिले का रहने वाला था. वहीं असगर चूड़ी बनाने का कारीगर था जो मुंबई में काम की तलाश में जा रहा था। फायरिंग की घटना के बाद वेस्टर्न रेलवे सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने बयान जारी करते हुए बताय था, "जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस में फायरिंग की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। आरपीएफ कांस्टेबल ने अपनी राइफल से फायरिंग की थी। हाल ही में उसकी पोस्टिंग की गई थी। पोस्टिंग को लेकर कोई नाराजगी नहीं थी। यह पोस्टिंग उसने अपने हिसाब से मांगी थी।"

मामले की जांच जारी

उन्होंने आगे कहा, इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। ASI के परिवार को रेलवे की तरफ से मदद की जाएगी। बाकी तीन लोगों को रेलवे की तरफ से निर्धारित मदद मिलेगी। तीन यात्री जो मरे हैं उनकी जानकारी निकाली जा रही है। चेतन सिंह लोअर परेल में पोस्टेड था और टीकाराम मीना दादर में पोस्टेड था। चेतन ने तीन कोच में जाकर फायरिंग की। हालांकि इस मामले को सोशल मीडिया पर तरह-तरह की भ्रामक बातें फैलाई गई, हालांकि मामले की जांच अब भी चल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement