1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. टीवी एक्ट्रेस अमरीन के हत्यारे आतंकी ढेर, लश्कर कमांडर के इशारे पर की थी हत्या

jammu and kashmir Encounter: टीवी एक्ट्रेस अमरीन के हत्यारे आतंकी ढेर, लश्कर कमांडर के इशारे पर की थी हत्या

Jammu and kashmir Encounter: टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट के हत्यारे आतंकियों का बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया। 48 घंटे के भीतर दोनों आतंकवादियों को घेरकर एनकाउंटर में मार गिराया।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 27, 2022 10:06 IST
Jammu and Kahmir Encounter- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu and Kahmir Encounter

Highlights

  • रात ढाई बजे तक चला पूरा ऑपरेशन
  • एक घर में छिपे बैठे थे दोनों आतंकी
  • 3 दिन में 10 आतंकवादी मारे गए

 

Jammu and kashmir Encounter: टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट के हत्यारे आतंकियों का बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया। 48 घंटे के भीतर दोनों आतंकवादियों को घेरकर एनकाउंटर में मार गिराया। हत्या में शामिल दोनों आतंकी स्थानीय आतंकवादी थे और हाल ही में लश्कर में शामिल हुए थे। लश्कर कमांडर के कहने पर एक्ट्रेस की हत्या की थी। कातिल आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के बाद गुरुवार तड़के ढेर कर दिया। दोनों की पहचान मुस्ताक भट्ट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। 

एक घर में छिपे थे दोनों आतंकी

गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और करीब 5 घंटे चले एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया। एनकाउंटर देर रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुआ, जो ढाई बजे तक चला। दोनों आतंकी एक घर में छिपे थे। जम्मू-कश्मीर के IGP विजय कुमार ने सबसे पहले ट्वीट कर आतंकियों के घेरे जाने की सूचना दी थी। आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में सर्च अभियान जारी है।

कल रात दो एनकाउंटर हुए: आईजीपी कश्मीर

IGP कश्मीर  विजय कुमार ने बताया कि कल रात में दो एनकाउंटर हुए हैं, जिसमें एक सौरा इलाके में हुआ है। श्रीनगर पुलिस को खबर मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी साउथ कश्मीर से यहां आए हुए हैं। श्रीनगर पुलिस की टीम ने इस पर आगे की कार्रवाई करते हुे दोनों को मार गिराया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी है।पुलिस और सुरक्षाबल आतंकी के कनेक्शन की भी जांच कर रही है। दूसरा एनकाउंटर अवंतीपोरा में हुआ है जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए हैं। ये मामला अमरीन भट से जुड़ा हुआ था। पिछले 3 दिन में 10 आतंकवादी मारे गए हैं।

आपको बता दें कि अमरीन भट्ट कश्मीर की टीवी और सोशल मीडिया कलाकार थी जिनकी बड़गाम के चदूरा में बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में उनका 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया था।