Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: राजौरी में हुए एनकाउंटर की आंतकी संगठन PAFF ने ली जिम्मेदारी, मुठभेड़ में 5 जवान हुए हैं शहीद

राजौरी में हुए एनकाउंटर की आंतकी संगठन PAFF ने जिम्मेदारी ली है। बता दें कि आज आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुई हैं। वहीं, कई अन्य जवान घायल हैं।

Reported By : Manish Prasad Written By : Shailendra Tiwari Published on: May 05, 2023 17:56 IST
Jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजौरी में हुए एनकाउंटर की आंतकी संगठन PAFF ने ली जिम्मेदारी

श्रीनगर: आज के एनकाउंटर को लेकर आंतकी संगठन PAFF ने जिम्मेदारी ली है। आंतकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट यानी PAFF ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस एनकाउंटर की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि आज राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक अफसर समेत 4 अन्य जवान जख्मी हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेर रखा है। वहीं दोनों तरफ से गोली बारी जारी है।बता दें कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने एक विस्फोटक दागा था, जिसकी चपेट में आकर 2 जवान शहीद हो गए और एक अफसर सहित चार घायल हो गए। बाद में तीन जवानों ने इलाज के वक्त दम तोड़ दिया।

सोशल मीडिया पर किया दावा

बता दें कि अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान जारी कर जैश और लश्कर से संबंधित JeM और LeT ने दावा किया है कि उन्होंने घात लगाकर में सेना को अपने एंबुश में फंसाया। सूत्रों की मानें तो राजौरी एनकाउंटर में अब तक 2 आंतकी मारे जा चुके हैं। वहीं, कई और आंतकियों के घिरे होने की भी जानकारी मिल रही है। ये आतंकी दो ग्रुप में बंटे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौके पर पंहुचने वाले हैं। बता दें कि कांडी वन क्षेत्र में मुठभेड़ चल रही है।

क्या है पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट?

पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ( PAFF ) एक उग्रवादी संगठन है, जो जम्मू कश्मीर में इस समय एक्टिव है।  यह आंतकी संगठन जैश-ए-मुजाहिद्दीन का फ्रंट फेस संगठन है, जो मौलाना मसूद अजहर की देखरेख में चलता है। उन्होंने पहले जिम्मेदारी लेते हुए सेना के वाहन हमले की तस्वीर भी जारी की थी।

ये भी पढ़ें-

J&K: राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, दोनों ओर से गोलीबारी जारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement