Friday, April 26, 2024
Advertisement

श्रद्धालुओं के लिए कटरा में तैयार हुआ 5 मंजिला वैष्णों देवी भवन, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन

मनोज सिन्हा ने बताया कि जम्मू कश्मीर आतंकवाद मुक्त क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है। आतंकियों पर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अंदर 188 आतंकियों का एनकाउंटर पिछले साल हुआ। वहीं इसमें 47 विदेशी आतंकी भी शामिल थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 18, 2023 11:59 IST
Jammu kashmir 5 storey Vaishno Devi Bhawan prepared in Katra for devotees inaugurated by Lieutenant - India TV Hindi
Image Source : ANI श्रद्धालुओं के लिए कटरा में तैयार हुआ 5 मंजिला वैष्णों देवी भवन

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज कटरा पहुंचे थे। यहां उन्होंने चैत्र नवरात्रि 2023 से पहले कटरा में पांच मंजिला श्री माता वैष्णों देवी भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसका लाभ वैष्णों देवी यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को होगा। मनोज सिन्हा ने कहा कि आगामी दिनों में इस बाबत यात्रियों की सहूलियत के लिए और सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि बीते कल मनोज सिन्हा बिहार के गोपालगंज में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्में पर भी बयान दिया और उन्होंने बताया कि पिछले साल जम्मू कश्मीर के अंदर 188 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

188 आतंकी ढेर

मनोज सिन्हा ने बताया कि जम्मू कश्मीर आतंकवाद मुक्त क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है। आतंकियों पर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अंदर 188 आतंकियों का एनकाउंटर पिछले साल हुआ। वहीं इसमें 47 विदेशी आतंकी भी शामिल थे। उन्होंने इस दौरान कहा कि जितने भी टॉप आतंकी संगठनों के आप नाम जानते हैं। उनका कोई भी कमांडर अब जीवित नहीं है। पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष तरीके से बोलते हुए उन्होंने कहा कि पड़ोसी बार बार घुसपैठ करने का प्रयास करता है लेकिन हमारी सेना उनके प्रयासों को असफल कर देती है।

भारत के खिलाफ बोलना अक्षम्य

गोपालगंज पहुंचे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर इलाके में सिक्योरिटी फोर्स से बेहतर तालमेल के कारण पिछले सालों से नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तिगत विरोध कीजिए लेकिन भारत का विरोध करना किसी के लिए क्षम्य नहीं है। क्योंकि अगर ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ संविधान के तहत कठोरत्तम कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement