Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir: 30 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। ऐसे में इस यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करवाने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और आतंकियों के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: June 21, 2022 12:28 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jammu Kashmir

Highlights

  • सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकी
  • एक आतंकी सोपोर में और दूसरा आतंकी पुलवामा में ढेर
  • इस साल अब तक 114 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। सोपोर और पुलवामा में  सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में कुल 4 आतंकी मारे गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकी लश्कर से संबंधित हैं और 2 आतंकी जैश ए मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। बता दें कि 30 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। ऐसे में इस यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करवाने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और आतंकियों के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया है। बीते 24 घंटे से कुछ ज्यादा समय लेकर सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा, कुलगाम और पुलवामा में हुई तीन मुठभेड़ों में 3 पाकिस्तानी आतंकियों समेत 7 आतंकियों को मार गिराया है। कुपवाड़ा के लोलाब में जो 4 आतंकी मारे गए, उनमें से 3 आतंकी लश्कर से जुड़े थे।

अब तक मारे जा चुके हैं 114 आतंकी

पिछले 20 दिनों में सुरक्षाबलों ने 24 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं इस साल अब तक 114 आतंकी मुठभेड़ में ढेर किए जा चुके हैं, जिसमें से 32 विदेशी आतंकी थे। दरअसल सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया था, जिसके बाद से आतंकियों को सिर छिपाने की भी जगह नहीं मिल रही है और वह ढूंढ-ढूंढकर या तो मारे जा रहे हैं, या फिर खुद ही सरेंडर कर दे रहे हैं।

सेना ने 13 दिन में लिया था बैंक मैनेजर की हत्या का बदला

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने बैंक मैनेजर विजय की आतंकियों द्वारा की गई हत्या का बदला 13 दिन में ले लिया था। जवानों ने कश्मीर के शोपियां में दो आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। ये आतंकी लश्कर से संबंधित थे। इनमें से ही एक आतंकी ने बैंक मैनेजर विजय को कुलगाम में बैंक ड्यूटी के दौरान गोली मार दी थी।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार को शोपियां जिले के कांजीलुर इलाके में मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों आतंकी मारे गए हैं। कश्मीर IGP कश्मीर ने बताया कि इनमें से एक आतंकी बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement