Monday, May 06, 2024
Advertisement

घाटी में चीन-पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा, सेना ने किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी के हथलंगा सेक्टर में सेना और स्थानीय पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 25, 2022 15:07 IST
सेना ने बड़ी मात्रा में किए हथियार बरामद - India TV Hindi
Image Source : ANI सेना ने बड़ी मात्रा में किए हथियार बरामद

भारत का ताज और धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की हमेशा बुरी नजर बनी रहती है। वह हमेशा ही वहां आतंक फैलाने की फिराक में रहता है। लेकिन भारतीय सेना और सुरक्षाबलों की सतर्कता और चौकसी उसके मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। लेकिन इसके बावजूद पाक जब-तब घाटी को दहलाने की फिराक में रहता है। घाटी को आतंक और दहशत से मुक्त कराने के क्रम में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल मनीष पुंज ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी के हथलंगा सेक्टर में सेना और स्थानीय पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।"

बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद 

उन्होंने बरामद किए गए हथियारों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्रवाई में  24 मैगजीन के साथ 8 AKS-74 राइफल, 560 जिंदा राउंड रायफल गोलियां, 24 मैगजीन के साथ 12 चाइनीज पिस्टल, 224 जिंदा पिस्टल राउंड, 14 पाकिस्तान और चीनी ग्रेनेड के साथ-साथ पाक झंडे वाले 81 गुब्बारे शामिल हैं।

शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए थे तीन आतंकी 

वहीं इससे पहले शोपियां जिले के जैनापोरा के मंज मार्ग एरिया में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 3 आतंकियों के मारे गए थे। इस ऑपरेशन को 1आरआर, 178 सीआरपीएफ समेत अन्य सुरक्षाबलों ने मिलकर अंजाम दिया था। मारे गए 3 स्थानीय आतंकियों में से 2 की पहचान हो गई है। एक आतंकी की पहचान शोपियां के लतीफ लोन के रूप में हुई थी। वह एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था। वहीं दूसरे आतंकी की पहचान उमर नाजिर के रूप में हुई। वह अनंतनाग का था और नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। इसके अलावा जवानों ने 1 एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद की हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement