जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट जारी, कुलगाम में लश्कर का आतंकी सज्जाद ढेर

सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत इस एनकाउंटर के दौरान कुलगाम में लश्कर का एक आतंकी मारा गया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 20, 2022 9:55 IST
जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने इलाके में दो आतंकियों को घेर लिया। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत इस एनकाउंटर के दौरान कुलगाम में लश्कर का एक आतंकी मारा गया है। जम्मू कश्नमीर पुलिस ने बताया कि जब सर्च पार्टी संदिग्ध ठिकाने की ओर बढ़ी, तो आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जो कुलगाम के लश्कर सज्जाद तांत्रे के हाईब्रिड आतंकवादी को लगी, जो ठिकाने की पहचान के लिए सर्च टीम के साथ था। गोली लगने के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाहरी मजदूरों पर हमले में शामिल था लश्कर का आतंकी

जांच के दौरान हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे, जो पहले लश्कर का सहयोगी था और पीएसए से रिहा हुआ था, ने खुलासा किया कि उसने इस साल 13 नवंबर को अनंतनाग के राखमोमेन, बिजबेहरा में दो बाहरी मजदूरों पर हमला किया था, जो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में, घायल मजदूर छोटा प्रसाद ने 18 नवंबर को अस्पताल में दम तोड़ दिया था। उसके खुलासे पर अपराध का हथियार (पिस्टल) और आतंकी वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद किया गया। इस मॉड्यूल के और आतंकी साथियों की गिरफ्तारी के लिए बारीकी से जांच चल रही है।

तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हुआ
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा स्थित चेकी डूडू इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक खोजी दल पर गोलीबारी करने के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन