Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: पुलवामा के द्रबगाम में मुठभेड़, मारे गए तीन आतंकी, सभी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य

Jammu Kashmir: आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि- ''मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को शहीद हुए रियाज अहमद की हत्या में शामिल था।'' 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 12, 2022 7:09 IST
पुलवामा के द्रबगाम में मारे गए तीन आतंकी- India TV Hindi
Image Source : ANI पुलवामा के द्रबगाम में मारे गए तीन आतंकी  

Highlights

  • पुलवामा के द्रबगाम में मारे गए तीन आतंकी
  • पुलिस-सुरक्षाबलों की सयुंक्त टीम और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़
  • मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के द्रबगाम इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों की सयुंक्त टीम और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 और आंतकी मारे गए। अब तक कुल 3 आंतकियों मारे गए हैं। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि- ''मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को शहीद हुए रियाज अहमद की हत्या में शामिल था।'' आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं। 

शनिवार को कुलगाम और पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 2 अलग-अलग मुठभेड़ों में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था। पुलिस के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला ही रहा था कि इसी दौरान छिपे हुए आतंकवादी ने उनके ऊपर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। प्रवक्ता ने बताया कि इसके जवाब में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया। इस एनकाउंटर में एक सैनिक भी घायल हुआ है।

रसिक अहमद गनी के रूप में हुई आतंकी की पहचान

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य रसिक अहमद गनी के रूप में हुई। रसिक अहमद कुलगाम का रहने वाला था और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। मारा गया आतंकवादी पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के अपराध के मामलों में शामिल था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement