Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir News: बांदीपोरा में प्रवासी मजदूर की हत्या में शामिल 3 उग्रवादी गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिल रहे थे ऑर्डर

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर की बांदीपोरा पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन के सदुनारा इलाके में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर प्रवासी मजदूर की हत्या के मामले को सुलझा लिया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Published on: September 17, 2022 18:02 IST
3 militants involved in the killing of a migrant laborer in Bandipora arrested - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 3 militants involved in the killing of a migrant laborer in Bandipora arrested

Highlights

  • पुलिस ने सुलझाया प्रवासी मजदूर की हत्या का केस
  • बांदीपोरा जिले से तीन आतंकवादी किए गिरफ्तार
  • पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहा था बाबर नाम का शख्स

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर की बांदीपोरा पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन के सदुनारा इलाके में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर प्रवासी मजदूर की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। एसएसपी बांदीपोरा ने कहा कि इस साल अब तक 3 आतंकवादी मारे गए, 9 हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार किए गए जबकि छह ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है।

जांच में तीन उग्रवादियों की हुई पहचान

बांदीपोरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद जाहिद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 11-12 अगस्त की मध्यरात्रि को बिहार के अमरेज मसूरी के रूप में पहचाने गए एक प्रवासी मजदूर की सदुनारा में कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद औपचारिक मामला दर्ज किया गया था और जांच आगे बढ़ाई गई।

पाकिस्तान में बैठा है हैंडलर
एसएसपी ने कहा कि जांच के दौरान अलग-अलग संदिग्धों को बुलाया गया और पूछताछ की गयी और तकनीकी सहायता भी प्रयोग में लायी गयी। उन्होंने कहा, "जांच में तीन स्थानीय उग्रवादियों के बारे में पता लगा। इनकी पहचान वसीम अकरम, यावर रेयाज और मुजमिल शेख के रूप में हुई है। ये तीनों सदुनारा के निवासी हैं और लश्कर के एक हैंडलर बाबर के संपर्क में थे, जो पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहा है।"

भविष्य में और हमलों को देना था अंजाम
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाबर ने इन तीनों को भविष्य में बांदीपोरा में स्थानीय उग्रवाद को पुनर्जीवित करने के लिए इस तरह के और हमलों को अंजाम देने के लिए किसी भी गैर-स्थानीय मजदूर को मारने के लिए और उन्हें आतंकित करने का निर्देश दिया था। उन्होंने आगे कहा कि जांच के दौरान उनके द्वारा छुपाए गए एक मैगजीन के साथ एक पिस्तौल और चार जिंदा राउंड सहित अपराध के हथियार भी बरामद किए गए हैं।

बांदीपोरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, "अब तक बांदीपोरा पुलिस सुरक्षा बलों के साथ एक स्थानीय और विदेशी सहित तीन आतंकवादियों को खत्म करने में सफल रही है।" उन्होंने कहा कि अब तक नौ हाइब्रिड उग्रवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है और जिले में छह ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement