Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पत्रकारों को मिली धमकी को लेकर पुलिस का बड़ा एक्शन, 10 जगहों पर छारपेमारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्थानीय पत्रकारों को आतंकी खतरे के सिलसिले में शनिवार को श्रीनगर, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में 10 जगहों पर छापेमारी की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 19, 2022 10:53 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्थानीय पत्रकारों को आतंकी खतरे के सिलसिले में शनिवार को श्रीनगर, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में 10 जगहों पर छापेमारी की। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, पुलिस ने पत्रकारों को हालिया धमकी से संबंधित मामले की जांच के सिलसिले में श्रीनगर, अनंतनाग और कुलगाम में 10 स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की। बता दें कि धमकी के बाद पांच कश्मीरी पत्रकारों ने इस्तीफा दे दिया, जिसके इस्तीफे के पुलिस ने यूएपीए(UAPA) (गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम) के तहत एक FIR दर्ज की है।

एक दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की लिस्ट सार्वजनिक 

हाल ही में एक दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की लिस्ट सार्वजनिक की गई थी। सार्वजनिक लिस्ट में शामिल पत्रकारों पर सुरक्षा एजेंसियों के लिए काम करने का आरोप लगाया गया था। लिस्ट में स्थानीय समाचार पत्रों के दो संपादकों के नाम भी शामिल हैं। इस घटनाक्रम की एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने निंदा की है।

उधर पत्रकारों का कहना है कि जिस तरह से धमकी देना शुरू किया है, वह काफी डरावना है। जिस तरह से जारी की गई लिस्ट में एंड में लिखा था कि और भी नाम जारी किए जाएंगे, उससे एक भय का माहौल है। 

बैग में भरा मिला था IED

हाल में जम्मू को दहलाने के लिए आतंकियों की एक बहुत बड़ी साजिश को पुलिसवालों ने नाकाम कर दिया था। आतंकियों ने जम्मू में बम धमाका करने की बड़ी प्लानिंग की थी, लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते उनको मुंह की खानी पड़ी। पुलिसवालों ने आतंकियों के धमाके करके शहर में कोहराम मचाने वाले मंसूबों पर पानी फेर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस पोस्ट के पास लावारिस हालत में मिले बैग के अंदर मौजूद दोनों IED को देर रात डिफ्यूज़ कर दिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement