Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में सैनिक का शव मिला, गोली लगने से हुई मौत, एजेंसियां कर रही जांच

Jammu Kashmir: महाराष्ट्र के आनंद भगत के पुत्र राहुल भगत के रूप में पहचाने जाने वाले सेना के एक जवान का शव खून से लथपथ पाया गया। उनके सीने में गोली लगी थी। उरी तहसील के बोनियार इलाके में एक शिविर के अंदर उन्हें मृत पाया गया। सूत्रों ने कहा, घटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए लिया गया है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 03, 2022 14:30 IST
Army Soildiers Killed- India TV Hindi
Image Source : FILE Army Soildiers Killed

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार को एक सैनिक की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के आनंद भगत के पुत्र राहुल भगत के रूप में पहचाने जाने वाले सेना के एक जवान का शव खून से लथपथ पाया गया। उनके सीने में गोली लगी थी। उरी तहसील के बोनियार इलाके में एक शिविर के अंदर उन्हें मृत पाया गया। सूत्रों ने कहा, घटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि सिपाही की मौत के पीछे कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे से पहले यह वारदात हुई है। अमित शाह आज 3 अक्टूबर से तीन दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। अमित शाह के दौरे से पहले आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी बीच सुरक्षाबलों का सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। हाल ही में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिंगलाना इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया। पूरे इलाके की घेराबंदी की जा रही है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

उमर अब्दुल्ला जताया शोक

पुलवामा के पिंगलाना में सुरक्षाबलों की ज्वाइंट पार्टी पर हुए इस आतंकी हमले को लेकर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘इस हमले की निंदा करते हुए मैं जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मैं सीआरपीएफ के घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करता हूं।।

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढेर

वहीं जम्मू.कश्मीर के शोपियां जिले में भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। हाल ही में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां जिले के नौपोरा इलाके के रहने वाले नसीर अहमद भट के तौर पर की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के बासकुचन इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें लश्कर ए तैयबा का स्थानीय आतंकवादी मारा गया। 

बांदीपुरा से भारी मात्रा में हथियार और गोला.बारूद बरामद

इससे पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सात एके -47 राइफल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला.बारूद बरामद किये थे। पुलिस ने बताया था कि बांदीपुरा जिले के सीमांत गुरेज सेक्टर के नौशेहरा नारद इलाके से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement