Monday, May 20, 2024
Advertisement

जेव्लिन थ्रो के दौरान छात्र की गर्दन में घुसा भाला, 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद निकाला गया

ओडिशा के बोलनगीर जिले के अगलपुर बॉयज हाई स्कूल में शनिवार को वार्षिक खेलकूद के दौरान एक भयावह घटना में एक छात्र के गले में भाला घुस गया।

Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 18, 2022 0:00 IST
छात्र के गले में भाला घुस गया।- India TV Hindi
छात्र के गले में भाला घुस गया।

ओडिशा के बोलनगीर जिले के अगलपुर बॉयज हाई स्कूल में शनिवार को वार्षिक खेलकूद के दौरान एक भयावह घटना में एक छात्र के गले में भाला घुस गया। सूत्रों के अनुसार नौवीं कक्षा का छात्र सदानंद मेहर दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मैदान में खड़ा था। इससे पहले कि वह कुछ देख या समझ पाता भाला उसकी गर्दन पर जा घुसा।

तीन घंटे तक चला ऑपरेशन

स्कूल की प्रधानाध्यापिका अंबिका महकुद ने कहा कि भाला फेंक प्रतियोगिता के लिए अभ्यास करते समय एक लड़के ने भाला फेंका था जो सदानंद को लगा। सदानंद को भीमा भोई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों की एक टीम ने तीन घंटे की लंबी सर्जरी के बाद बच्चे को बचाने में कामयाबी हासिल की।

छात्र की जान को कोई खतरा नहीं

अस्पताल के डॉक्टर प्रभात रंजन रथ ने कहा कि सदानंद की हालत अब स्थिर बताई जा रही है और उनकी निगरानी की जा रही है। सदानंद के पिता गुरुदेव मेहर ने सफलतापूर्वक सर्जरी करने के लिए डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए लड़के को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा। रेड क्रॉस फंड से लड़के को 30 हजार रुपये की सहायता प्रदान की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement