Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

पत्नी को मनाने ससुराल पहुंचे युवक को गंवानी पड़ी अपनी जान, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या

मृतक के परिजनों का आरोप है कि युवक की पत्नी का दूसरे शख्स से अवैध सम्बंध था। इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच लगातार विवाद होता था। इस बात को लेकर गांव में कई बार पंचायत भी हुई थी। जिसमें पत्नी ने अपनी गलती भी स्वीकारी थी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2022 22:41 IST
Police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Police

चतरा (झारखंड): झारखंड के चतरा में मानवीय रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक घटना में घरेलू विवाद के बाद मायके गई पत्नी को मनाने पहुंचे युवक की कथित तौर पर उसकी पत्नी समेत ससुरालवालों ने बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घरेलू विवाद का सुलह करके पत्नी को घर लाने अपनी ससुराल पहुंचे युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने बताया कि ससुराल आए दामाद की पत्नी व अन्य ससुरालवालों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि यह मामला चतरा जिले के घोर नक्सल प्रभावित कुंदा थाना क्षेत्र के सोहरलाट गांव की है। घटना की सूचना पाकर आज तड़के गांव पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृत युवक के परिजनों के अनुसार कुंदा थाना क्षेत्र का बुटकुइया गांव निवासी 35 वर्षीय खेहाली गंझू दो दिन पूर्व अपने ससुराल सोहरलाट गांव गया था। जहां पूर्व के विवाद को लेकर पत्नी के साथ उसका पुनः विवाद हो गया। जिसके बाद झगड़े से नाराज पत्नी व अन्य ससुराल वालों ने मिलकर उसकी लाठियों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि खेहाली की पत्नी का दूसरे शख्स से अवैध सम्बंध था। इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच लगातार विवाद होता था। इस बात को लेकर गांव में कई बार पंचायत भी हुई थी। जिसमें पत्नी ने अपनी गलती भी स्वीकारी थी।

पुलिस ने मामले में मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302/328/201/34 के तहत मृतक की पत्नी रमिया देवी, ससुर उदय गंझू, फजेती गंझू, बालो गंझू, राजेंद्र गंझू व फतेहिया देवी के खिलाफ केस दर्ज किया है। थाना प्रभारी परमानन्द मेहरा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं घटना के बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement