Thursday, May 02, 2024
Advertisement

झारखंड: चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान IED विस्फोट, CRPF के 5 जवान घायल

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है, जिसमें हुए एक आईईडी धमाके में 5 सीआरपीएफ के जवान घायल हुए हैं। गौरतलब है कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 11, 2023 16:32 IST
Naxals - India TV Hindi
Image Source : FILE चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़

चाईबासा: झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान IED विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में CRPF के 5 जवान घायल हो गए हैं। अभी निकासी अभियान चल रहा है। बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार एंटी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें कई नक्सली ढेर हो चुके हैं और कई ने सरेंडर कर दिया है। इस अभियान की वजह से नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों पर निशाना साधने की कोशिश करते रहते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायल जवानों को रांची लाया जा रहा है। कहा ये भी जा रहा है कि विस्फोट के अलावा मौके पर फायरिंग भी हुई है। बता दें कि वैसे तो झारखंड को नक्सल मुक्त घोषित करने की बात कई बार हो चुकी है लेकिन यहां कई इलाके ऐसे हैं, जहां नक्सली काफी सक्रिय हैं।

हालही में आनंदपुर में उग्रवादियों ने किया था हंगामा

हालही में खबर सामने आई थी कि पश्चिम सिंहभूम के आनंदपुर में PLFI के उग्रवादियों ने हमला किया था। इन उग्रवादियों ने आनंदपुर थाना क्षेत्र के अंदर आने वाले ओनोरकोचा गांव में सड़क निर्माण के काम को बाधित किया था और पोकलेन को आग के हवाले कर दिया था। इसके अलावा उग्रवादियों ने चालक के साथ मारपीट भी की थी। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement