Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Jharkhand News: कांग्रेस का बड़ा आरोप, झारखंड सरकार गिराने के लिए बीजेपी शुरू कर रही 'ऑपरेशन कीचड़'

Jharkhand News: कांग्रेस ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी झारखंड मे चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार को गिराना चाहती है। कांग्रेस ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि बीजेपी महाराष्ट्र की तर्ज पर झारखंड में भी ऑपरेशन लोटस ला सकती है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 31, 2022 19:11 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Congress

Highlights

  • कांग्रेस का बड़ा आरोप
  • झारखंड सरकार गिराने के लिए बीजेपी शुरू कर रही 'ऑपरेशन कीचड़'
  • अपने तीन विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

Jharkhand News: महाराष्ट्र में जिस तरह से बीजेपी ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर सरकार बनाई, उसने कई राज्यों में गैर बीजेपी सरकार चला रहे मुख्यमंत्रियों की नींद उड़ा दी है। बात झारखंड की करें तो वहां झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार है, जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। अब कांग्रेस ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी झारखंड मे चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार को गिराना चाहती है। कांग्रेस ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि बीजेपी महाराष्ट्र की तर्ज पर झारखंड में भी ऑपरेशन लोटस ला सकती है। हालांकि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इसे ऑपरेशन लोटस की बजाय ऑपरेशन कीचड़ कहा है। दरअसल ये सभी आरोप तब लगाए गए हैं, जब कांग्रेस के तीन विधायकों के पास हावड़ा में भारी कैश बरामद हुआ है।

क्या कहा कांग्रेस ने

इस मुद्दे पर कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, 'भाजपा जिन राज्यों में चुनाव के जरिए अपनी सत्ता कायम नहीं कर पाती वहां किस तरह के हथकंडे अपनाती है? किस तरह पैसे खर्च करती है? किस तरह सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करती है? आपको इस तरह के कई उदाहरण देखने को मिल जाएंगे। अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा और अब झारखंड। भाजपा हर महीने अपनी निम्नस्तरीय राजनीति का उदाहरण पेश करती है।' ऑपरेशन लोटस को लेकर पवन खेड़ा ने कहा कि ये भाजपा का ऑपरेशन लोटस या कमल नहीं बल्कि 'ऑपरेशन कीचड़' है।

वहीं कांग्रेस के एक और नेता अविनाश पांडे ने इस पर कहा, 'भाजपा को ये समझना होगा कि  बाहुबल और धन बल की राजनीति ज्यादा लम्बी नहीं चलेगी। झारखंड की जनता के अपमान का जो भी दुस्साहस होगा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'झारखंड की चुनी हुई सरकार को पिछले 2 सालों से अस्थिर करने का प्रयत्न जारी है। इस कारण वहां के विधायकों से संपर्क कर, उन्हें आतंकित और लोभ-लुभावन देकर, सत्ता को अस्थिर करने की लगातार कोशिशें की जा रही है।'

अपने तीन विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में नकद रुपए बरामद होने के बाद पार्टी ने तीनों विधायकों सस्पेंड कर दिया है। झारखंड कांग्रेस के इंचार्ज अविनाश पांडे ने मीडिया को जानकारी दी है कि जिन विधायकों को शनिवार को कैश के साथ पकड़ा गया था उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। कांग्रेस ने जिन 3 विधायकों को सस्पेंड किया है, उनमें- रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक नमन विक्सेल और विधायक इरफान अंसारी शामिल हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कांग्रेस के इन तीनों विधायकों को भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा गया था। रकम की अधिकता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसे गिनने के लिए पुलिस को नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी थी। इस मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि एक खुफिया सूचना के आधार पर जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर रोका गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement