Jharkhand: कई राज्यों में बेचते थे लड़कियां, गिरोह का हुआ पर्दाफाश, एक दर्जन लोग दबोचे गए

Jharkhand News: लड़कियों को राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित कई इलाकों में बेचने वाले गिरोह के एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 03, 2022 21:04 IST
Jharkhand News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Jharkhand News

Highlights

  • कई राज्यों के एक दर्जन लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • गिरोह में बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोग शामिल
  • कब्जे से एक नाबालिग लड़की को भी बरामद किया गया

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले की पुलिस ने ग्रामीण इलाकों की लड़कियों को राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित कई इलाकों में बेचने वाले गिरोह के एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक नाबालिग लड़की को भी बरामद किया है। उसे बाहर ले जाकर बेचने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस ने जिस गिरोह का खुलासा किया है, उसमें बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। 

गिरिडीह के एएसपी हरीश बिन जमां ने बताया कि जिले के पचंबा थाना क्षेत्र के नारोबाद गांव से तीन माह पहले एक नाबालिग लड़की की किडनैपिंग की गई थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस एक संगठित गिरोह तक पहुंची। इस मामले में शुरुआती जांच में जिले के बेंगाबाद की मीना देवी की संलिप्तता सामने आई। 

 रैकेट से जुड़े एक दर्जन लोगों को पकड़ा गया

पुलिस को पता चला कि मीना देवी अपने एक सहयोगी गया की ललिता कुमारी और शंकर चौधरी के साथ मिलकर लड़की को राजस्थान में बेचने की योजना बना रहे हैं। इस पर पचंबा पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी कर इस पूरे रैकेट से जुड़े एक दर्जन लोगों को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह ने इलाके की कई लड़कियों को शादी के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों में बेचा है। 

अपराधियों को रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ होगी

जेल भेजे अपराधियों को रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ की जाएगी। गिरफ्तार किये गये लोगों में गया के सैदपुर निवासी भोला कुमार दास, गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के बादीडीह गांव निवासी गोविंद साहू, गिरिडीह जिले की मीना देवी और ललिता कुमारी, गया के बेलागंज निवासी शंकर चौधरी, मध्य प्रदेश का नीमच निवासी संदीप शर्मा, राजू शर्मा, हेमंत शर्मा, मुकेश गुर्जर और राजस्थान के उदयपुर निवासी दलिचंद शर्मा, दिनेश शर्मा शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन