Friday, May 10, 2024
Advertisement

Karnataka: हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में लगे बैनर्स, लिखा- मंदिरों में लगने वाले मेलों में मुसलमानों की दुकानें बैन

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच एक बैनर्स से बवाल मच गया है। जिसपर लिखा पाया गया कि ऐसे लोगों को कारोबार करने की इजाजत नहीं दी जा सकती, जो कानून का सम्मान नहीं करते। जो एकता के खिलाफ हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 14:05 IST
कर्नाटक में मुसलमानों को मंदिर परिसर में दुकान लगाने पर रोक- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक में मुसलमानों को मंदिर परिसर में दुकान लगाने पर रोक (प्रतीकात्मक फोटो)

Highlights

  • हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में लगे बैनर्स
  • मंदिर में मुसलमानों को दुकान लगाने पर प्रतिबंध
  • केवल हिंदुओं को ही दुकान लगाने की इजाजत

नोएडाः कर्नाटक में हिजाब विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा। कर्नाटक में हिजाब विवाद के बाद से यहां सांप्रदायिक तनाव और बढ़ता दिख रहा है। कर्नाटक के तटीय इलाकों में लगे कुछ विवादित बैनर्स लगने से इलाके में एक बार फिर से तनाव बढ़ सकता है। दरअसल, इन बैनर्स पर लिखी लाइनों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। जिनमें लिखा है कि मंदिरों के वार्षिक मेले में मुसलमान दुकान हीं लगा सकते। 

हिजाब मामले का असर

स्थानीय लोगों के मुताबिक, दक्षिणपंथी समूहों ने इसकी मांग की थी। जिसके बाद इलाके की अधिकांश मंदिर समितियों ने दबाव में आ गई। दरअसल, लोगों का कहना है कि हाल में हिजाब विवाद पर आए फैसले से नाराज मुस्लिम संगठनों ने बंद का ऐलान किया था। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट के फैसले के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखी थी। जिसके बाद अब मंदिर समीतियों को उन्हें वार्षिक मेले में यहां दुकान लगाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

बैनर्स लगाकार कर रहे विरोध

आपको बता दें कि पुत्तूर तालुक में स्थित महालिंगेश्वर मंदिर में अगले महीने यानी 20 अप्रैल को वार्षिक मेले का आयोजन किया जाना है। इस मेले में लगने वाले स्टॉल के लिए जमीन की नीलामी होनी है। जमीन के लिए 31 मार्च को बोली लगाई जानी है। लेकिन स्टॉल लगाने के लिए जमीन की नीलामी में मुसलमानों के शामिल होने पर रोक लगा दी गई है। कहा जा रहा है कि इस नीलामी में केवल हिंदुओं को ही बोली लगाने और मेले में स्टॉल लगाने की इजाजत है। साथ ही बैनर्स में लिखा था कि ऐसे लोगों को यहां व्यापार करने की अनुमति नहीं दी सकती, जो कानून का सम्मान नहीं करते और एकता के खिलाफ हैं। जो लोग उन गायों को मारते हैं जिनकी हम पूजा करते हैं। हिंदू अब जागरूक हो चुके हैं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement