Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया ने किया ऐलान, भाजपा युवा मोर्चा के दिवंगत नेता की पत्नी की नौकरी होगी बहाल

कर्नाटक की तत्कालीन भाजपा सरकार ने 22 सितंबर 2022 को भाजपा युवा मोर्चा के दिवंगत नेता की पत्नी की नौकरी को नौकरी दी थी, जिसे हाल ही में हटा दिया गया था। लेकिन अब मुख्यमंत्री सिद्दरमैया वापस से बहाल कर दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 28, 2023 7:20 IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया - India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की युवा ईकाई के नेता रहे दिवंगत प्रवीण नेत्तर की पत्नी नूतन कुमार की नौकरी बहाल की जाएगी। बता दें कि एक दिन पहले ही नूतन कुमारी को नौकरी से निकाल दिया गया था। उनके पति की पिछले साल जुलाई में हत्या कर दी गई थी। भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष और दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से सांसद नलिन कुमार कटील के अनुरोध पर मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को अनुबंध के तहत नौकरी दी गई थी। 

तत्कालीन बोम्मई सरकार में हुई थी नियुक्ति 

कर्नाटक की तत्कालीन भाजपा सरकार ने 22 सितंबर 2022 को नूतन कुमारी की तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक (ग्रुप सी) के रूप में नियुक्ति का आदेश जारी किया था। बाद में नूतन कुमारी के अनुरोध पर उन्हें दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त कार्यालय में तैनात किया गया था और वह पिछले साल 14 अक्टूबर से वहां कार्यरत थीं। उस समय दिए गए नियुक्ति आदेश में कहा गया था कि नूतन मौजूदा मुख्यमंत्री के पद पर रहने तक या अगले आदेश तक सेवा में रहेंगी। शुक्रवार को नूतन कुमारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था, क्योंकि वह अस्थायी सेवा पर थीं। 

सिद्दरमैया ने बताया विशेष मामला
भाजपा नेताओं के हंगामे के बाद मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने ट्वीट किया, “नयी सरकार आने के बाद, सरकारी सेवा से पिछली सरकार द्वारा नियुक्त किए गए अस्थायी कर्मचारियों को बर्खास्त करना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।” उन्होंने कहा, “प्रवीण नेत्तर की पत्नी ही नहीं, 150 से अधिक अनुबंध कर्मियों को पहले ही सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है। इसमें उनकी सरकार की कोई भूमिका नहीं है।” सिद्दरमैया ने कहा, “इसे एक विशेष मामला मानते हुए, मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को फिर से नियुक्त किया जाएगा।” 

हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तर की 2022 में हत्या
गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तर की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं पर लगा था। मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कर रहा है।

ये भी पढ़ें-

ठाणे: महिला की हत्या कर लाश को सेलो टेप से किया पैक, बेहद खराब हालत में डेड बॉडी

नए संसद भवन में क्या होगा आज का पूरा शेड्यूल, हवन यज्ञ से शुरू होगी प्रक्रिया
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement