Friday, May 03, 2024
Advertisement

कर्नाटक में गिर जाएगी कांग्रेस की सरकार? डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा- सिंगापुर में रची गई है साजिश

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश रचे जाने की बात सामने आ रही है। ये आरोप राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने लगाया है। इसे लेकर उन्होंने बीजेपी को दोषी ठहराया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: July 25, 2023 8:10 IST
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बने हुए अभी कुछ महीने भी नहीं बीते हैं कि उसके गिरने की बात सामन आने लगी है। ऐसा दावा कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश 'बाहर' रची' जा रही है। डीके शिवकुमार ने अपने इस बयान के कुछ घंटे बाद ही सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुछ नेता दूसरे दल के नेताओं के साथ समझौते कर रहे हैं। ऐसी अफवाहें हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए सिंगापुर में बैठकें की गई हैं। 

दो दुश्मनों के दोस्त बनने का इशारा

इस बीच, शिवकुमार ने कहा, "बीजेपी के कुछ नेता किसी अन्य दल के नेताओं के साथ समझौता करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे यह जानकारी मिली है। वे यहां या दिल्ली में बैठक नहीं कर सकते थे, इसलिए वहां के लिए टिकट बुकिंग कराई जा रही है।" दो दुश्मनों के दोस्त बनने का इशारा देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी और जनता दल (सेक्युलर) ने हाथ मिला लिया है और कहा कि उन्हें राजनीतिक हथकंड़ों की जानकारी है। उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि हमें सभी पर नजर रखनी होगी।

"हम भी देखेंगे, हमारे पास भी कुछ सूचना है"

इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने था, "हम भी देखेंगे। हमारे पास भी कुछ सूचना है। यह उनकी रणनीति है। बेंगलुरु में कुछ करने के बजाय, वे यह सब बाहर ही कर रहे हैं।" वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि कर्नाटक सरकार को गिराने की क्या कोई साजिश रची जा रही है। राज्य के राजस्व मंत्री कृष्णा बायरेगौड़ा ने शिवकुमार के दावे का समर्थन किया। 

"बीजेपी को अच्छे -बुरे का अहसास नहीं" 

राज्य के राजस्व मंत्री ने कहा, "बीजेपी ने कई निर्वाचित सरकारें गिराई हैं। इस पृष्ठभूमि में हमें सावधान रहना होगा। बीजेपी को अच्छे -बुरे का अहसास नहीं है। उसने जो भी अलोकतांत्रिक गतिविधियां की हैं, वे सभी हमारे सामने हैं और उपमुख्यमंत्री का भी यही मतलब रहा होगा। उनके पास जरूरी कोई और सूचना हो सकती है।" राजस्व मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी देशभर में लोगों द्वारा निर्वाचित सरकारों को गिराने में माहिर है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र में बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement