Monday, April 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक में पति-पत्नी ने यूं लूट लिए लाखों रुपये के टमाटर, गायब कर दिया पूरा ट्रक, ट्रिक ऐसी कि...

कर्नाटक में टमाटर की अनोखी चोरी की घटना सामने आई है। पति-पत्नी ने एक टमाटर से भरे ट्रक को ही गायब कर दिया और उसे लाखों में बेच दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Updated on: July 23, 2023 20:18 IST
unique theft of tomatoes- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक में टमाटर की अनोखी चोरी

कर्नाटक में एक पति-पत्नी ने अनोखी चोरी को अंजाम दिया है। दोनों ने प्लान बनाकर टमाटर से भरे ट्रक को ही गायब कर दिया। दोनों की इस ट्रिक को जानने के बाद पुलिस भी हैरान है। दोनों ने किसान से पैसे ऐंठने के लिए दुर्घटना का नाटक किया और फिर 2.5 टन टमाटर से भरे ट्रक को गायब कर दिया। कर्नाटक पुलिस ने तमिलनाडु के वेल्लोर जिले से दोनों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण देश भर में टमाटर की कीमतें बढ़ गई हैं। गिरफ्तार किए गए पति-पत्नी की पहचान भास्कर (28) और सिंधुजा (26) के रूप में हुई है।

लुटेरे पति-पत्नी ने लूट लिया टमाटर से भरा ट्रक

दोनों पति-पत्नी लुटेरों के एक गिरोह का हिस्सा थे और 8 जुलाई को चित्रदुर्ग जिले के हिरियूर के एक किसान मल्लेश को चिक्कजाला में रोका था और मुआवजे की मांग की थी। दोनों ने यह दावा करते हुए कि उसका ट्रक उनकी कार से टकरा गया था इसीलिए उसे मुआवजा देना होगा। जब मल्लेश ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो गिरोह ने उसके साथ मारपीट की और उसका अपहरण कर लिया और टमाटर से लदा ट्रक लेकर फरार हो गए।

चेन्नई में बेच दिए टमाटर 

इतना ही नहीं, दोनों ने मल्लेश को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के लिए मजबूर किया और फिर उसे देवनहल्ली के पास ट्रक से बाहर धकेल दिया। फिर दोनों ट्रक लेकर चेन्नई भाग गए जहां उन्होंने टमाटर बेच दिया और ट्रक को बेंगलुरु के पीन्या के पास छोड़ दिया।

पुलिस ने पति-पत्नी को किया गिरफ्तार

किसान मल्लेश ने बताया कि, हिरियूर से कोलार तक वह ट्रक से टमाटर ले जा रहा था। एक कार में जा रहे लुटेरों ने उसे रास्ते में रोक लिया। किसान द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, बेंगलुरु में आरएमसी यार्ड पुलिस ने वाहन की आवाजाही पर नज़र रखी और गिरोह पर ध्यान केंद्रित किया। सीसीटीवी फुटेज में जोड़े की पहचान की गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस टीम भेजी गई।

पुलिस टीम ने आरोपी को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के वानियमबाडी शहर के पास से गिरफ्तार किया। दोनों पति-पत्नी का साथ देने वाले तीन अन्य संदिग्ध - रॉकी, कुमार और महेश - अभी भी फरार हैं और पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 364ए (अपहरण या अपहरण) और 392 (डकैती के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: 'एक ट्रक गोवा जा रहा, उसमें दो पाकिस्तानी नागरिक और RDX', कॉल आने के बाद पुलिस में मचा हडकंप

फ्लाइट में वॉशरूम जाने से रोका तो महिला ने फर्श पर ही कर दिया पेशाब, कैमरे में कैद हुई घटना

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement