Karnataka News: हाथियों के उत्पात से नाराज कर्नाटक के विधायक ने ‘हाथी भ्रूणहत्या’ का सुझाव दिया

Karnataka News: कुमारस्वामी ने कहा, “हाथियों की आबादी बढ़ रही है, उन्हें अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया जा रहा और ना ही उनकी संख्या को कम करने के लिए उनकी भ्रूणहत्या हो रही है।”

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 22, 2022 23:42 IST
Karnataka Assembly- India TV Hindi News
Karnataka Assembly

Karnataka News: कर्नाटक के एक विधायक हाथियों के उत्पात से इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने विधानसभा में गुरुवार को ‘हाथी भ्रूणहत्या’ तक का सुझाव दे दिया। उन्होंने हाथियों के कारण अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों और किसानों को हो रहे नुकसान और उनकी पीड़ा से सदन को अवगत कराया। विधानसभा में राज्य के कुछ हिस्सों खासकर चिकमंगलुरु जिले के मुडीगेरे में हाथियों के बेलगाम उत्पात को लेकर चर्चा हुई। कुछ अन्य विधायकों ने भी हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के कारण होने वाली समस्याओं को रखा। 

विधानसभा मे दिया ‘हाथी भ्रूणहत्या’ का सुझाव दिया

विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि वह उठाए जाने वाले कदम के संबंध में एक उच्च स्तरीय विशेष समिति का गठन करे और उसके अनुरूप काम करे। मुडीगेरे के विधायक एम.पी. कुमारस्वामी की ओर से उठाए गए मुद्दे पर मंत्री शिवराम हेब्बर ने मुख्यमंत्री की ओर से कहा कि पाया गया है कि एक हाथी क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या पैदा कर रहा है और उसे पकड़ने के लिए टीम बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में अब तक हाथियों के खतरे के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है। कुमारस्वामी ने कहा, “हाथियों की आबादी बढ़ रही है, उन्हें अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया जा रहा और ना ही उनकी संख्या को कम करने के लिए उनकी भ्रूणहत्या हो रही है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन