Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Karnataka News: 'बोम्मई के काम से केंद्रीय नेतृत्व खुश, वहीं होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार'

Karnataka News: भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने रविवार को कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व बसवराज बोम्मई के काम से खुश है और राज्य विधानसभा चुनाव में उनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार वहीं होंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 16, 2022 23:37 IST
Karnataka in-charge Arun Singh(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka in-charge Arun Singh(File Photo)

Highlights

  • पूर्व सीएम येदियुरप्पा के मार्गदर्शन में चुनाव लड़ेगा: भाजपा
  • येदियुरप्पा चार बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं
  • भारत जोड़ो यात्रा को एक नाकाम यात्रा: भाजपा

Karnataka News: भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने रविवार को कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व बसवराज बोम्मई के काम से खुश है और राज्य विधानसभा चुनाव में उनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार वहीं होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, ‘‘वे बोम्मई और उनके काम से खुश हैं।’’ सिंह से मुख्यमंत्री बोम्मई के प्रदर्शन पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के आकलन के बारे में, भाजपा के वरिष्ठ नेता बी.एस.येदियुरप्पा की भूमिका, विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाएं और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के संबंध में सवाल किया गया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोम्मई सरकारों की कल्याणकारी व विकास योजनाओं को रेखांकित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक में कुल 224 में से 150 विधानसभा सीट पर जीत हासिक करके ‘इतिहास’ रचेगी। 

'बोम्मई जमीन से जुड़े हुए नेता'

अरुण सिंह ने कहा कि सत्तारूढ़ दल बोम्मई के नेतृत्व में और पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य येदियुरप्पा के मार्गदर्शन में चुनाव लड़ेगा। येदियुरप्पा चार बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। पिछले साल जुलाई में बोम्मई को उनकी जगह ही राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया था। सिंह ने कहा, ‘‘ बोम्मई मुख्यमंत्री हैं। हम ऐसे समय में चुनाव लड़ने जा रहे हैं जब वह मुख्यमंत्री हैं। इसलिए वही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे इसमें कोई संदेह नहीं है।’’ सिंह ने बोम्मई को जमीन से जुड़ा हुआ व एक विनम्र स्वभाव का व्यक्ति बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘‘आम लोगों का मुख्यमंत्री’’ कहा जाता है और जनसभाओं में उन्हें लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। 

'येदियुरप्पा कर्नाटक के सबसे कद्दावर नेता'

सिंह ने कहा, ‘‘कर्नाटक के लोग उन्हें अपने में से एक मानते हैं।’’ उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा कर्नाटक के ‘सबसे कद्दावर’ नेता हैं, और भाजपा के पास उनका ‘‘मार्गदर्शन’’ है। येदियुरप्पा पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए राज्यभर का दौरा कर रहे हैं और 150 सीट पर जीत हासिल करने के लिए समर्थन मांग रहे हैं, जो ‘एक बड़ी बात है।’ वहीं राज्यसभा के सदस्य ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को एक ‘‘नाकाम यात्रा’’ करार दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement