Karnataka News: कर्नाटक में 'पे सीएम' पोस्टर पर विवाद, मामले में 2 गिरफ्तार

Karnataka News: 'पे सीएम' के पोस्टर बेंगलुरु की सड़कों पर सीएम बोम्मई के क्यूआर कोड के साथ लगे थे। अगर कोई पोस्टर पर छपा क्यूआर कोड स्कैन करता है तो एक वेबसाइट खुलती है। कांग्रेस के मुताबिक लोग इस वेबसाइट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 22, 2022 14:25 IST
कर्नाटक में पे सीएम पोस्टर पर विवाद- India TV Hindi News
Image Source : PTI कर्नाटक में पे सीएम पोस्टर पर विवाद

Highlights

  • गिरफ्तार किए गए लोगों की हुई पहचान
  • सड़कों पर सीएम बोम्मई के क्यूआर कोड के साथ लगे थे पोस्टर
  • अधिकारियों ने दिया पोस्टर हटाने का आदेश

Karnataka News: कर्नाटक पुलिस ने 'पे सीएम पोस्टर' विवाद के सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पोस्टर्स के जरिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोग कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) की सोशल मीडिया विंग से जुड़े है। बेंगलुरु के कई हिस्सों में बुधवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर वाले ऐसे पोस्टर लगाए गए, जिन पर ‘पेसीएम’ लिखा हुआ था। इसके बाद नाराज बोम्मई ने जांच के आदेश दिये थे।

गिरफ्तार किए गए लोगों की हुई पहचान

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान केपीसीसी सोशल मीडिया के पूर्व अध्यक्ष बी.आर. नायडू और बेंगलुरु के देवदंद्रा निवासी गगन यादव के रूप में हुई है। पुलिस की टीम ने अलग-अलग अभियान चलाया और इस संबंध में जांच शुरू करने के लिए सीएम बोम्मई के निदेशरें का पालन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सड़कों पर सीएम बोम्मई के क्यूआर कोड के साथ लगे थे पोस्टर 

'पे सीएम' के पोस्टर बेंगलुरु की सड़कों पर सीएम बोम्मई के क्यूआर कोड के साथ लगे थे। अगर कोई पोस्टर पर छपा क्यूआर कोड स्कैन करता है तो एक वेबसाइट खुलती है। कांग्रेस के मुताबिक लोग इस वेबसाइट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

पब्लिक पोस्ट डिफिगर एक्ट के तहत मामला दर्ज 

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर प्रताप रेड्डी ने कहा कि 'पे सीएम' के पोस्टर के संबंध में पब्लिक पोस्ट डिफिगर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। इस कड़ी में इन आरोपों को मजबूती देने के लिए क्यूआर कोड का कदम उठाया गया। विपक्षी कांग्रेस द्वारा अनौपचारिक रूप से जारी किए गए 'पे पीएम' पोस्टर में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर है और स्कैन करने पर '40 परसेंट' नाम से एक वेबसाइट खुलती है।

अधिकारियों ने दिया पोस्टर हटाने का आदेश

अधिकारियों ने बीबीएमपी कर्मियों को बेंगलुरु में दीवारों और अन्य प्रतिष्ठानों से पोस्टर हटाने का आदेश दिया। इस तरह के पोस्टर्स को लेकर सीएम बोम्मई ने कहा कि यह मेरी छवि के बारे में नहीं है, वे राज्य की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन