Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Karnataka News: ट्रेन में बिना टिकट पांच युवक कर रहे थे सफर, चैकिंग के दौरान हंगामा करना पड़ा मंहगा; एक महीने की हुई जेल

Karnataka News: कर्नाटक में उडुपी न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की अदालत ने केरल के पांच युवकों को बिना टिकट सफर करने और ट्रेन के अंदर उपद्रव करने के आरोप में एक महीने की कैद की सजा सुनाई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 14, 2022 16:45 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • RPF कार्यालय ले जाते समय भी उपद्रव कर रहे थे युवक: सूत्र
  • "युवकों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभद्र भाषा का भी किया इस्तेमाल"
  • "एक महीने की कैद के साथ एक-एक हजार रुपये भी जुर्माना लगाया गया"

Karnataka News: कर्नाटक मे पांच युवकों को हुड़दंग करते हुए बिना टिकट के सफर करना काफी मंहगा पड़ गया। रेलवे पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पांच युवक बुधवार को बुधवार को मत्स्यगंधा एक्सप्रेस से मेंगलुरु से मडगांव बिना टिकट जनरल डिब्बे में यात्रा कर रहे थे। टिकट की चैकिंग के दौरान जब टिकट परीक्षक(TC) ने उनसे टिकट मांगा तो पांचों युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। टिकट परीक्षक ने इस संबंध में उडुपी स्टेशन को जानकारी दी, जहां रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवानों ने पांचों को हिरासत में ले लिया। मामले में उडुपी न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की अदालत(Courts of Judicial Magistrate of First Class) ने पांचों युवकों को बिना टिकट सफर करने और ट्रेन के अंदर उपद्रव करने के आरोप में एक महीने की कैद की सजा सुनाई है।

हिरासत में लेने के बाद भी कर रहे थे उपद्रव

सूत्रों ने बताया कि जिस समय पांचों युवकों को RPF कार्यालय ले जाया जा रहा था, वे उस समय भी कथित तौर पर उपद्रव कर रहे थे और पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया और आरोपियों को उडुपी में एक अदालत ले जाया गया। अदालत ने पांचों युवकों को बिना टिकट यात्रा करने पर एक-एक महीने की कैद और एक-एक हजार रुपये जुर्माना लगाया। इसके अलावा, उपद्रव करने पर 100-100 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

आज इतनी ट्रेनें रद्द

आज इंडियन रेलवे ने 144 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है, जबकि 17 ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है। इन्हें आप वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। बता दें कि रेलवे की ओर से लगातार इस लिस्ट को अपडेट किया जाता है और ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या में बढ़ोतरी संभव है। इसलिए यह जरूरी है कि आप इस संबंध में लेटेस्‍ट जानकारी पाने के लिए बेवसाइट का ही इस्तेमाल करें।

नोट: यह आंकड़े खबर लिखने तक के हैं। ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी संभव है, लेटेस्ट जानकारी के लिए एक बार वेबसाइट पर जरूर चेक करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement