Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

बुरे फंसे क्रिकेटर श्रीसंत, पुलिस ने दर्ज किया लाखों की धोखाधड़ी का मामला

कोल्लूर में एक खेल अकादमी के निर्माण से जुड़े मामले में पुलिस ने पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की आगे की जांच में जुट गई है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 24, 2023 14:52 IST
श्रीसंत के खिलाफ केस दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीसंत के खिलाफ केस दर्ज।

केरल पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, धोखाधड़ी का ये मामला कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी के निर्माण से जुड़ा है। पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर एस श्रीसंत, राजीव कुमार और वेंकटेश किनी नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

धोखाधड़ी का ये मामला चूंडा कन्नापुरम के निवासी सरीश बालगोपालन की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 25 अप्रैल, 2019 से विभिन्न तारीखों पर उनसे 18.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई थी। शिकायत के अनुसार, यह पैसा स्पष्ट रूप से कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी के निर्माण के लिए लिया गया था। यहां श्रीसंत को मामले में तीसरे आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

पुलिस ने शुरू की जांच

शिकायत के आधार पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी के इस मामले में पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की आगे की जांच में जुट गई है। 

लग चुका है प्रतिबंध

श्रीसंत को उस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कथित स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए अगस्त 2013 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, 2019 में इस बैन को घटाकर सात साल कर दिया गया, जो सितंबर 2020 में पूरा हो गया।  प्रतिबंध के बाद श्रीसंत ने केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के लिए 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम में नामित होने के बाद वापसी की थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में घूम रही फर्जी नंबर प्लेट वाली कार, सिंगापुर के उच्चायुक्त ने पुलिस को किया अलर्ट

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने जाना सुरंग में फंसे श्रमिकों का हाल, श्रमिकों के लिए सीएम धामी को दिए जरूरी निर्देश

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement