Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'ये आप ही कर सकते हैं', कुमार विश्वास ने जावेद अख्तर के पाकिस्तान में दिए बयान की तारीफ की

जावेद अख्तर हाल ही में फैज महोत्सव 2023 में भाग लेने के लिए लाहौर गए थे। यह कार्यक्रम प्रसिद्ध उर्दू कवि फैज अहमद फैज की याद में आयोजित किया गया था जहां जावेद अख्तर ने कवियों के साथ बातचीत की और दर्शकों को भी संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2023 9:00 IST
जावेद अख्तर और कुमार विश्वास- India TV Hindi
Image Source : फाइल जावेद अख्तर और कुमार विश्वास

नयी दिल्ली: कवि कुमार विश्वास ने लाहौर में दिए बॉलीवुड गीतकार और लेखक जावेद अख्तर के उस वक्तव्य की तारीफ की है जिसमें उन्होंने मुंबई हमलों के गुनाहगारों के पाकिस्तान में खुले रूप से घूमने की बात कही थी। जावेद अख्तर हाल ही में फैज महोत्सव 2023 में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के लाहौर गए थे। यह कार्यक्रम प्रसिद्ध उर्दू कवि फैज अहमद फैज की याद में आयोजित किया गया था जहां जावेद अख्तर ने कवियों के साथ बातचीत की और दर्शकों को भी संबोधित किया।

पाकिस्तान में जाकर इतना साफ़-साफ़ बोल देना ? ये आप ही कर सकते हैं  

इस कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को 26/11 के आतंकी हमले की याद दिलाते हुए का था कि अगर भारत अभी भी पाकिस्तान में घूम रहे हैं हमलावरों के बारे में शिकायत करता है तो पड़ोसी देश को बुरा नहीं मानना चाहिए। इसी को लेकर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर जावेद अख्तर की तारीफ की है। उन्होंने लिखा- पाकिस्तान में जाकर इतना साफ़-साफ़ बोल देना ? ये आप ही कर सकते हैं  जावेद अख्तर साहेब। हर बात साफ़, निर्भय होकर बोलना। जगह के मायनों से बाहर.. वो शख़्स काम का है दो ऐब भी हैं उसमें,इक सर उठाना दूजा मुँह में ज़बान रखना..!

मुंबई हमले को लेकर कोई शिकायत करता है तो नाराज नहीं होना चाहिए

जावेद अख्तर ने कहा, "हम एक-दूसरे को दोष न दें। इससे मसले का हल लड़ाई करने से नहीं होगा। वे हम पर बमबारी कर रहे हैं।" इसके जवाब में 26/11 के आतंकी हमले को याद करते हुए जावेद अख्तर ने जवाब दिया, वो लोग अभी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हिंदुस्तानी के दिल में हो तो आपको बुरा नहीं लगना चाहिए। बंबई पर हमला हम सबने देखा। हमलावर नॉर्वे या मिस्र से नहीं थे। वे अभी भी आपके देश में मौजूद हैं, इसलिए अगर कोई भारतीय इस बारे में शिकायत करता है तो आपको नाराज नहीं होना चाहिए।'' 

ये भी पढ़ें:-

फरवरी में ही इतनी गर्मी तो मार्च में क्या होगा? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानिए आज के मौसम का हाल

जंग के बीच चीन कर रहा रूस की मदद, NATO के खिलाफ बना रहा नया गुट? जानें 'ड्रैगन' की कूटनीति 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement