Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Landslide News: लैंडस्लाइड के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद, एक हजार वाहन फंसे

Landslide News: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को गुरुवार को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मार्ग पर अवरोध की वजह से करीब एक हजार वाहन वहां फंस गए।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 21, 2022 14:18 IST
Jammu Kashmir Jam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Jammu Kashmir Jam

Landslide News: बारिश के कारण देश के पहाड़ी इलाकों में हाल बेहाल है। रामबन जिले में कई स्थानों पर भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को गुरुवार को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मार्ग पर अवरोध की वजह से करीब एक हजार वाहन वहां फंस गए। इनमें अमरनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का काफिला भी शामिल है। कश्मीर को पूरे देश से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग को बड़े-बड़े पत्थरों के गिरने सक रास्ता बाधित होने और रामबन जिले में चार स्थानों पर भूस्खलन होने की वजह से बंद करना पड़ा। कैफेटेरिया मूर रामबन में बुधवार रात से पत्थर गिरने की वजह से राजमार्ग बंद है। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर जाने वाले अमरनाथ तीर्थयात्रियों को फिलहाल चंद्रकूट और नाशरी में रोका गया है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग को आवाजाही के लिए बहाल करने के प्रयास जारी हैं।

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट 

उधर, उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर गिर रही है। उत्तराखंड मौसम विभाग ने पिथौरागढ़ समेत 6 जनपद में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। भारी बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पिथौरागढ़ जिले में थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन हुआ है। इस कारण थल मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है। ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड मेंराजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल और पिथौरागढ़ जैसे क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। आलम यह है कि आज कई जगहों पर गाड़ी फिसलने या नदी में गिरने की वजह से कई घटनाएं सामने आईं।

भारी बारिश के कारण कुछ स्कूलों की कर दी छुट्टी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्रों में वह इस बात को सुनिश्चित करें कि किसी तरह की कोई भी घटना इन 2 दिनों में न हो। जिसके बाद एहतियातन देहरादून और नैनीताल जिला अधिकारी ने नमास आंगनबाड़ी और स्कूलों की छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही सीएम ने कहा बारिश से निपटने के लिए पूरे राज्य में इंतजाम किये गये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement