1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'लॉरेंस बिश्नोई को किया जा रहा थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील ने लगाए आरोप

Lawrence Bishnoi News: 'लॉरेंस बिश्नोई को किया जा रहा थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील ने पंजाब पुलिस पर लगाए आरोप

Lawrence Bishnoi News: लॉरेस विश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा है कि विश्नोई को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया जा रहा है। जबकि पंजाब पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि लॉरेंस को किसी भी तरह की यातना नहीं दी जाएगी। लेकिन पंजाब पुलिस ऐसा नहीं कर रही है।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 18, 2022 14:08 IST
Lawrence Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi News: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लॉरेंस विश्नोई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अब उसे पुलिस कस्टडी में रखकर पूछताछ की जा रही है। इसी बीच लॉरेंस विश्नोई के वकील ने आरोप लगाया है कि विश्नोई पर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया जा रहा है। लॉरेंस विश्नोई के वकील​ विशाल चोपड़ा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं कि वह विश्नोई को टॉर्चर कर रही है। विशाल चोपड़ा ने कहा कि वकीलों की गैर मौजूदगी में विश्नोई को सुबह 4 बजे ही अदालत में पेश कर दिया गया। तभी यह लग गया था कि पंजाब पुलिस विश्नोई को प्रताड़ित करने की तैयारी कर रही है। 

वीडियो जारी कर विश्नोई के वकील ने पंजाब पुलिस पर लगाए आरोप

लॉरेंस विश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में दिए गए अपने वक्तव्य में चोपड़ा ने पंजाब पुलिस पर आरोप लगाए हैं। चोपड़ा ने कहा है कि विश्नोई को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया जा रहा है। जबकि पंजाब पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि लॉरेंस को किसी भी तरह की यातना नहीं दी जाएगी। लेकिन पंजाब पुलिस ऐसा नहीं कर रही है।

'विश्नोई पर सख्ती नहीं बरतने का दिया था आश्वासन, पर ऐसा नहीं हो सका'

लॉरेंस विश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि विश्नोई से उन्हें मिलने की परमिशन नहीं दी जा रही है। विशाल ने कहा कि 15 जून को पंजाब पुलिस विश्नोई को मनसा लेकर गई थीं। इसमें पुलिस के कई आफिसर्स भी शामिल थे। तब आश्वासन दिया गया था कि हमारे क्लाइंट विश्नोई पर कोई सख्ती या कोताही नहीं बरती जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। पूछताछ के लिए मनसा ले गए तो उन्होंने ड्यूटी मैनेजर के घर सुबह 4 बजे ही उसे कोर्ट में पेश कर दिया। वो भी बिना किसी वकील के।  हम सुनवाई की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले रात को आनन फानन में विश्नोई को कोर्ट में पेश किया और सात दिन की रिमांड पर ले लिया। अब सारे नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। 

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लॉरेंस विश्नोई मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है। उसे गिरफ्तार करके पहले तिहाड़ जेल में रखा गया। बाद में पंजाब पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में लिया और उससे पूछताछ ​की जा रही है। पूछताछ में सामने आया है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश लॉरेंस गैंग के 5 गैंगस्टर्स ने रची थी।