Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Liquor Deaths: बिहार में फिर बरपा जहरीली शराब का कहर, 3 की हुई मौत, 8 की हालत गंभीर

Liquor Deaths in Bihar: जहरीली शराब पीने के बाद इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति मृत पाया गया। इसके अलावा 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज चल रहा है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 24, 2022 20:59 IST
Liquor Deaths in Bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Liquor Deaths in Bihar

Highlights

  • बिहार में जहरीली शराब के सेवन से तीन लोगों की मौत
  • अस्पताल में आठ लोगों का चल रहा इलाज, हालत गंभीर
  • सोमवार को शराब पीने के बाद पड़ने लगे बीमार: परिजन

Liquor Deaths in Bihar: बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी जहरीली शराब के सेवन से मौत का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब बिहार के गया के पथरा गांव में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। जहरीली शराब पीने के बाद इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति मृत पाया गया। इसके अलावा आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज चल रहा है। वे मेथनॉल विषाक्तता से पीड़ित हैं। गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के विभाग अधीक्षक पीके अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी। 

गया के पुलिस अधिकारी कुमार सिंह ने बताया कि जो बीमार पड़े हैं उनका इलाज चल रहा है। हमने स्थिति का संज्ञान लिया है। डॉक्टर आगे कारण का पता लगाएंगे। वहीं, मरने वाले के परिजनों का कहना है कि सबने सोमवार को शराब पी थी, जिसके बाद रात में उन्हें पेट दर्द, उल्टी होने लगी. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। 

मरने वालों में शामिल चाचा-भतीजा

मरने वालों में पथरा गांव निवासी 30 वर्षीय अमर पासवान, 45 वर्षीय अर्जुन पासवान शामिल हैं, जो रिश्ते में चाचा-भतीजा बताए जा रहे हैं, जबकि तीसरा मृतक का नाम पथरा गांव निवासी बसंत यादव है। बताया जा रहा है कि 14 मई को शादी में शामिल होने के लिए गए कुछ मेहमान समारोह के बाद वहीं रूक गए थे. उन्होंने सोमवार को गांव में देसी शराब मंगवाई थी। जहां परिवार के कई सदस्यों ने शराब का सेवन किया. इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें अस्पताल में  भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक मृत पाया गया, वहीं आठ लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement