Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार ने पटना में बुलाई विपक्ष की बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर तय होगी रणनीति

नीतीश कुमार ने विपक्ष की बैठक पटना में बुलाई है। इस बैठक का आयोजन 12 जून को किया जाएगा जिसमें अलग-अलग राज्यों के प्रमुख नेताओं व मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 01, 2023 16:19 IST
Lok Sabha Election 2024 Nitish Kumar held opposition meeting in Patna strategy will be decided regar- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश कुमार ने पटना में बुलाई विपक्ष की बैठक

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर है। सभी पार्टियां अपने-अपने दाव खेलने में जुटी हुई हैं। इस बीच विपक्ष भाजपा के खिलाफ एक बार फिर महागठबंधन को आजमाने की तैयारी कर रही है। इसी रणनीति के तहत बीते दिनों नीतीश कुमार ने अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की थी। इस बार नीतीश कुमार ने पटना में बैठक बुलाई है। इस बैठक का आयोजन 12 जून को पटना में किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस पार्टी भी इस मीटिंग में हिस्सा ले सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस शामिल होगी लेकिन इसमें पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं होगा। 

नीतीश कुमार ने बुलाई बैठक 

गौरतलब है कि इस बैठक के जरिए नीतीश कुमार विपक्ष के एक मंच पर लाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन विपक्ष में अब भी कुछ रार है जिसका असर इस महागठबंधन पर देखने को मिल रहा है। नीतीश कुमार ने बीते दिनों दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। यही नहीं उन्होंने अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, शरद पवार समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी।

कौन-कौन होगा शामिल

इस दौरान नीतीश कुमार के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। वहीं नीतीश कुमार ने इस बैठक को लेकर कहा था कि सभी विपक्षी दलों का एक साथ आना जरूरी है। इस कारण जल्द ही मीटिंग होगी। उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बताया कि नीतीश कुमार ने मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार शामिल होने वाले हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल हो सकती है। राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां दिए अपने स्पीच में उन्होंने विपक्षी एकता पर जोर देते हुए कहा था कि यदि विपक्ष एखजुट हो जाए तो केंद्र की भाजपा सरकार को हराया जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement