Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

CM धामी ने की भविष्यवाणी- इनकी लोकसभा चुनाव में हार तय, नहीं धुलेंगे गंगा मैया में पाप

Lok Sabha Elections 2024: उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने विपक्षी दलों के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि पाप गंगा मैया में भी नहीं धुल सकेंगे। उन्होंने लखनऊ से पार्टी उम्मीदवार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए समर्थन मांगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 12, 2024 8:29 IST
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा के चौथे चरण का चुनाव 13 मई को है। उससे पहले उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं के पाप गंगा मैया में भी नहीं धुल सकेंगे। पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को जिले के बदलापुर में संसदीय क्षेत्र जौनपुर से बीजेपी प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के पक्ष में आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सपा, कांग्रेस और बसपा को यह पता है कि इनकी लोकसभा चुनाव में हार निश्चित है। धामी ने शनिवार को लखनऊ के टेढ़ी पुलिया कल्याणपुर में प्रधान लान में और पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित सभा को भी संबोधित किया और लखनऊ संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए समर्थन मांगा। 

राजनाथ सिंह के लिए मांगा वोट

उन्होंने कहा, ''उत्तराखंड से भी राजनाथ सिंह जी का गहरा संबंध है, उनके घर की एक बहू हमारी उत्तराखंड की बेटी है, इसलिए उत्तराखंड से उनका विशेष लगाव भी है।'' मुख्यमंत्री ने कहा, ''राजनाथ सिंह जी ने अपने प्रयासों से लखनऊ की तस्वीर बदलने का काम किया है। एक्सप्रेस वे, रिंग रोड, नया टर्मिनल, फ्लाईओवर जैसी अनेक विकास योजनाएं उनके प्रयास से लखनऊ में जमीन पर उतरी हैं।'' उन्‍होंने कहा ''विपक्ष चुनाव अपने परिवार को बचाने, पापों, भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए लड़ रहे हैं, पर विपक्षियों के पाप गंगा मैया में भी नही धुल सकेंगे।'' भाजपा राज्य मुख्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, अपने संबोधन में धामी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''हाल ही में आए एक जनसंख्या आकलन में 1950 से अब तक देश में बहुसंख्यक हिंदू आबादी की घटती संख्या को दर्शाया गया है। अब तक कुल 14 प्रतिशत आबादी घटी है।'' धामी ने कहा, ''पर इसके साथ ही एक आबादी बढ़ गई है। हर एक भारतवासी का ये प्रश्न है कि ऐसा क्यों हुआ।'' 

"ये देश का भविष्य चुनने का चुनाव"

उन्होंने कहा, ''इसका कारण देश में सबसे अधिक 60 सालों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस पार्टी के शासन के कारण हुआ है। एक ही पार्टी और परिवार के कारण देश में हिंदुओं की आबादी घटती रही, क्योंकि इन्होंने हमेशा सनातन को नीचा दिखाया है।'' उन्होंने कहा आगामी चुनाव केवल सांसद चुनने का चुनाव नहीं अपितु ये देश का भविष्य चुनने का चुनाव है। धामी ने कहा देशद्रोही शक्तियां आज जातिवाद वर्गवाद के नाम पर मोदी जी को रोकने के लिए विपक्ष का स्लीपर सेल बनकर काम कर रही हैं। उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश में ऐतिहासिक फैसले हुए है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाई गई। देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है, तीन तलाक का भी खात्मा कर दिया गया है। भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है।

हिंदू जनसंख्या को लेकर बोले धामी 

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश भय मुक्त, गुंडा मुक्त, माफिया मुक्त, और अपराध मुक्त होकर विकास रोजगार और महिला सशक्तिकरण के रास्ते पर आगे बढ़ा है। आज उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश बन गया है। धामी शनिवार शाम बहराइच (सुरक्षित) लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉक्टर आनंद कुमार गोंड के समर्थन में रोड शो में बतौर मुख्य अतिथि स्टार प्रचारक के रूप में पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब में उन्होंने कहा, "पहले तीन चरण के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 200 सीटों से ज्यादा की बढ़त ले चुकी है। अगले चार चरणों में दो सौ और सीटें आ जाएगी और पूरा 400 का आंकड़ा पार होगा।" उन्होंने विपक्षी गठबंधन के दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि लगातार 60 वर्षों तक देश में इनका शासन था, गठबंधन के दलों ने तुष्टिकरण की नीति को हावी किया, जिसका परिणाम है कि देश की हिंदू जनसंख्या में कमी आई है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement